IND vs SL: भारत की टी20 टीम में खतरनाक ओपनर शामिल, BCCI ने तुरंत किया रवाना

IND vs SL: भारत की टी20 टीम में खतरनाक ओपनर शामिल, BCCI ने तुरंत किया रवाना
भारतीय टीम (फ़ोटो: बीसीसीआई)

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से भारत के 25 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बाहर हो गए हैं। बता दें कि दाएं हाथ में दर्द की शिकायत के बाद गायकवाड़ लखनऊ में आयोजित पहले टी20 के लिए अनुपलब्ध थे। जिसके बाद से वे बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में है।

ऋतुराज गायकवाड़ की जगह मयंक अग्रवाल शामिल

ऋतुराज गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट के तौर पर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को भारत की टी20 टीम में शामिल कर लिया गया है। बता दें कि मयंक श्रीलाका के खिलाफ होने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा हैं। वे अन्य टेस्ट खिलाड़ियों के साथ क्वारेंटिन में थे। ऐसे में मयंक भारतीय टी20 दल में आसानी से शामिल हो सकेंगे।

सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर पहले से हैं बाहर

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होने वाले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) तीसरे खिलाड़ी हैं। इसके पहले धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) भी टी20 टीम से बाहर हो चुके हैं। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों की जगह और किसी खिलाड़ी को टीम के साथ नहीं जोड़ा गया। दीपक चाहर हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण बाहर हुए थे। वहीं सूर्यकुमार यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में हाथ में चोट आई थी।

टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे

श्रीलंका के साथ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। मेजबानों ने लखनऊ में पहला टी20 मुकाबला 62 रनों से जीता था। अब शेष दोनों मैच 26 और 27 फरवरी को बैक-टु-बैक धर्मशाला में खेले जाएंगे।

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, आवेश खान

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment