HomeICC World test championshipIND v NZ: 1-0 से सीरीज भारत के नाम, देखें वर्ल्ड टेस्ट...

IND v NZ: 1-0 से सीरीज भारत के नाम, देखें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-10 बल्लेबाज व गेंदबाज

भारत-न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-10 बल्लेबाज और गेंदबाज इस प्रकार हैं।

IND v NZ: 1-0 से सीरीज भारत के नाम, देखें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-10 बल्लेबाज व गेंदबाज
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-10 बल्लेबाज (IND vs NZ दूसरा टेस्ट)

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-0 से अपने नाम कर ली है। बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 325 रन बनाए थे। जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम 62 रन पर ऑलआउट हो गई और भारत को 263 रनों की बढ़त प्राप्त हुई।

इसके बाद विराट कोहली ने 7 विकेट पर 276 रन बनाकर भारत की दूसरी पारी घोषित कर दी और मेहमानों के सामने जीत के लिए 540 रनों का विराट लक्ष्य रखा। 540 रनों के लक्ष्य के आगे न्यूज़ीलैंड 167 रनों पर ढेर हो गया और भारत ने मैच और सीरीज अपने नाम कर लिया। 14 विकेट लेने वाले आर अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज और मैच में 121 रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल को प्लेयर ऑफ मैच चुना गया।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-10 बल्लेबाज

भारत-न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नंबर 1 बल्लेबाज जो रूट हैं। रूट ने 4 मैचों की 7 पारियों में 564 रन अपने नाम किए। इसके बाद 368 रनों के साथ रोहित शर्मा ने दूसरा स्थान हासिल किया। 336 रन बनाने वाले पाकिस्तान के आबिद अली तीसरे पायदान पर हैं। 322 रनों के साथ चेतेश्वर पुजारा चौथे और लोकेश राहुल 315 रनों के साथ पांचवें पायदान पर हैं।

ये भी पढ़ें- WTC 2: भारत की धमाकेदार जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, NZ को बड़ा झटका

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम छठे पायदान पर हैं, जिन्होंने 287 रन अपने नाम किए। नंबर 7 पर मौजूद दिमुथ करुणारत्ने ने 278 बनाए। इसके बाद कार्लोस ब्रेथवेट (261) आठवें, विराट कोहली (254) नौवें और जरमैन ब्लैकवुड (244) दसवें नंबर पर रहे।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-10 गेंदबाज

IND v NZ: 1-0 से सीरीज भारत के नाम, देखें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-10 बल्लेबाज व गेंदबाज
चैंपियनशिप के टॉप-10 गेंदबाज (IND vs NZ दूसरा टेस्ट)

4 मैचों में 25 विकेट झटकने वाले शाहीन अफरीदी WTC के नंबर 1 गेंदबाज बने हुए हैं। इंग्लैंड के ओली रॉबिन्सन 21 विकेट के साथ दूसरे पायदान पर हैं। रमेश मेंडिस और जसप्रीत बुमराह के खाते में 18-18 विकेट हैं। भारत के खिलाफ एक पारी में सभी 10 विकेट झटकने वाले एजाज पटेल और मोहम्मद सिराज ने 17-17 विकेट अपने नाम किए। 15 विकेट के साथ जिमी एंडरसन सातवें पायदान पर रहे।

ये भी पढ़ें- भारतीय स्पिनर्स के तूफान में उड़ा न्यूज़ीलैंड, 372 रन से टीम इंडिया की जीत, सीरीज पर 1-0 से कब्जा

4 पारियों में 14 विकेट झटकते ही आर अश्विन आठवें पायदान पर पहुंच गए। नौवां स्थान साझा करने वाले श्रीलंका के लसिथ एंबुलडेनिया और पाकिस्तान के हसन अली ने 13-13 शिकार किए।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम