Search
Close this search box.

ENG vs NZ 2nd Test: जेम्स एंडरसन ने तोड़ा शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड, अब खतरे में बुमराह की नंबर 1 की गद्दी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
ENG vs NZ 2nd Test: जेम्स एंडरसन ने तोड़ा शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड, अब खतरे में बुमराह की नंबर 1 की गद्दी
ENG vs NZ 2nd Test: जेम्स एंडरसन ने तोड़ा शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड, अब खतरे में बुमराह की नंबर 1 की गद्दी

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (England vs South Africa) के बीच दूसरा टेस्ट मैच मेनचेस्टर (Manchester) में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने तीन रन पर पहला विकेट गंवा दिया। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने ओपनिंग बल्लेबाज सारेल एर्वी (Sarel Erwee) को 3 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर विकेटकीपर बेन्स फॉक्स (Ben Foakes) के हाथों कैच कराया।

इस विकेट के साथ ही एंडरसन ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 (ICC World test championship) में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

जेम्स एंडरसन ने तोड़ा शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के विरुद्ध दूसरे टेस्ट में इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पहला शिकार करते ही पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को पछाड़ दिया है। अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में अफरीदी को पीछे छोड़ एंडरसन दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अब 12 मैचों की 21 पारियों में जेम्स एंडरसन के खाते में 42 विकेट हो गए हैं। वहीं 8 मैचों की 15 पारियों में 41 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के अफरीदी तीसरे पायदान पर खिसक गए।

खतरे में जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में सर्वाधिक विकेट का रिकॉर्ड भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम पर दर्ज है। बुमराह ने 10 मैचों की 19 इनिंग में 19.73 की औसत से 45 विकेट लिए हैं। जबकि जेम्स एंडरसन 42 विकेट लेने के बाद बुमराह के करीब दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। अब दोनों दिग्गजों के बीच महज 4 विकेट का अंतर रह गया है।

ऐसे में 4 विकेट और लेते ही एंडरसन WTC में बुमराह का सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। गौरतलब हो कि इंग्लैंड को इस सीरीज में अभी एक टेस्ट और खेलना है। जबकि भारतीय टीम को अगला टेस्ट दिसंबर महीने में खेलना है। ऐसे में बुमराह की नंबर 1 की गद्दी खतरे में नजर आने लगी है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में सबसे ज्यादा विकेट

जसप्रीत बुमराह- 45

जेम्स एंडरसन- 42

शाहीन अफरीदी- 41

नाथन लियॉन- 39

रमेश मेंडिस- 38

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें