HomeIPLIPL 2022 Qualifier 2: आंकड़े दे रहे गवाही, राजस्थान की होगी छुट्टी,...

IPL 2022 Qualifier 2: आंकड़े दे रहे गवाही, राजस्थान की होगी छुट्टी, बैंगलोर खेलेगा फाइनल!

IPL 2022 Qualifier 2: आंकड़े दे रहे गवाही, राजस्थान की होगी छुट्टी, बैंगलोर खेलेगा फाइनल
IPL 2022 Qualifier 2: आंकड़े दे रहे गवाही, राजस्थान की होगी छुट्टी, बैंगलोर खेलेगा फाइनल

IPL 2022 का दूसरा क्वालिफायर आज शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। इस मुकाबले की विजेता टीम फाइनल में एंट्री करेगी, जहां उनकी टक्कर 29 मई को हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स से होगी। जबकि हारने वाली टीम फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी।

लीग राउन्ड में RCB 1-1 RR

बता दें कि लीग राउन्ड के दौरान राजस्थान और बैंगलोर के बीच 2 मुकाबले हुए थे। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में आरसीबी ने राजस्थान को 4 विकेट से हराया था। इसके बाद जब दूसरा मुकाबला हुआ तो राजस्थान ने हिसाब बराबर करते हुए बैंगलोर को 29 रनों से पराजित कर दिया। कुल मिलाकर देखें तो इस सीजन बैंगलोर और राजस्थान के बीच टक्कर एक-एक की बराबरी पर रही। लेकिन प्लेऑफ़ के आंकड़े बैंगलोर के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं। चलिए देखते हैं दोनों टीमों के बीच प्लेऑफ़ के दौरान खेले गए मैचों का रिकॉर्ड अब तक कैसा रहा है।

ये भी पढ़ें- IPL 2022, Qualifier 2: जोस बटलर के निशाने पर एक साथ 4 दिग्गजों के रिकॉर्ड, लेकिन नहीं तोड़ पाएंगे विराट कोहली रिकॉर्ड

राजस्थान के खिलाफ प्लेऑफ़ में अजेय रहा है बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच प्लेऑफ़ में अभी तक एक मैच हुआ है। IPL 2015 में दोनों टीमें एलिमिनेटर मैच में आमने-सामने हुई थी। तब बैंगलोर ने 71 रनों के बड़े अंतर से मैच जीतकर राजस्थान को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था।

मैच की बात करें तो बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने एबी डिविलियर्स के 66 और मंदीप सिंह के 54 (नाबाद) रनों की बदौलत 20 ओवर में 180 रन बनाए थे। जवाब में स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान 19 ओवर में 190 रनों पर ढेर हो गई थी। उनके लिए सबसे ज्यादा 42 रन अजिंक्य रहाणे ने बनाए थे। जबकि युजवेन्द्र चहल और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट लिए थे।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम