HomeIPLIPL 2022: जोस बटलर के शतक के बलबूते राजस्थान फाइनल में, क्वालिफायर-2...

IPL 2022: जोस बटलर के शतक के बलबूते राजस्थान फाइनल में, क्वालिफायर-2 जीतकर RCB को किया बाहर

IPL 2022: जोस बटलर के शतक के बलबूते राजस्थान फाइनल में, क्वालिफायर-2 जीतकर RCB को किया बाहर
IPL 2022: जोस बटलर के शतक के बलबूते राजस्थान फाइनल में, दूसरा क्वालिफायर जीतकर RCB को किया बाहर

जोस बटलर के शतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर (RCB) आईपीएल 2022 के फाइनल में एंट्री कर ली है। उन्होंने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए दूसरे क्वालिफायर में RCB को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ बेंगलुरू का आईपीएल चैंपियन बनने का सपना इस साल भी अधूरा रहा गया।

मालूम हो कि बैंगलोर ने राजस्थान के सामने फाइनल में पहुंचने के लिए 158 रनों का लक्ष्य था। इस लक्ष्य को राजस्थान की टीम ने जोस बटलर की शतकीय पारी के दम पर 7 विकेट और 11 गेंद शेष रहते पूरा कर लिया।

राजस्थान रॉयल्स की पारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 158 रनों के टारगेट को राजस्थान रॉयल्स ने 18.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाकर पूरा कर लिया। उनके लिए ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर ने सीजन का चौथा शतक जड़ा और आरसीबी के फाइनल में पहुंचने के मंसूबों पर पानी फेर दिया। बटलर के आईपीएल जीवन का ये पांचवां शतक रहा। वे 60 गेंदों में 106 रन बनाकर आखिरी तक आउट नहीं हुए। इस पारी में उनके बल्ले से 10 चौके और 6 छक्के आए।

बटलर के अलावा यशस्वी जायसवाल ने 21 और कप्तान संजू सैमसन ने 23 रनों का योगदान दिया। आरसीबी के लिए जोस हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। जबकि एक विकेट वांनिन्दु हसरंगा के खाते में आया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रनों का स्कोर बनाया। महत्वपूर्ण मुकाबले में विराट कोहली एक बार फिर नाकाम रहे और महज 7 रन पर डग-आउट लौट गए। जबकि कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 25 रनों की पारी खेली। टीम को पिछले मैच के शतकवीर रजत पाटीदार ने एक बार फिर सहारा दिया। उन्होंने 42 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से सर्वाधिक 58 रनों की अर्धशकीय पारी खेली।

वहीं ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से 24 रन आए। आरसीबी के शेष खिलाड़ी बल्ले से कोई खास योगदान नहीं दे पाए। राजस्थान की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेड मकॉय ने 3-3 सफलता अर्जित की। अब 29 मई को इसी मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खिताबी जंग होगी।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम