HomeIPLIPL 2022 Purple Cap: युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप जीतने का...

IPL 2022 Purple Cap: युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप जीतने का आखिरी मौका, साथ ही निशाने पर होंगे 2 बड़े रिकॉर्ड

IPL 2022 Purple Cap: युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप जीतने का आखिरी मौका, साथ ही निशाने पर होंगे 2 बड़े रिकॉर्ड
IPL 2022 Purple Cap: युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप जीतने का आखिरी मौका

IPL 2022 Purple Cap: राजस्थान के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के पास सीजन की पर्पल कैप (IPL 2022 Purple Cap) हासिल करने का आखिरी मौका होगा। बता दें कि गुजरात टाइटन्स (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच आईपीएल 2022 का फाइनल मैच 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रात 8:00 बजे से शुरू होगा।

गौरतलब हो कि IPL 2022 की पर्पल कैप फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लेग स्पिन गेंदबाज वांनिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) के कब्जे हैं। उन्होंने दूसरे क्वालिफायर में एक विकेट चटकाते हुए चहल को पीछे छोड़ा था। अब चहल के पास फाइनल मुकाबले में सुनहरा अवसर है, हसरंगा से पर्पल कैप वापस छीनने का।

पिछले 2 मैचों में खाली हाथ लौटे हैं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

आईपीएल 2022 के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल के लिए पिछले 2 मैच खराब गए हैं। अन्य शब्दों में कहें तो इस सीजन प्लेऑफ़ में चहल 2 मैचों में एक भी विकेट नहीं ले सके हैं। उनको गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पहले क्वालिफायर में 32 रन देकर खाली हाथ लौटना पड़ा था। इसके बाद RCB के विरुद्ध उन्होंने 45 रन लुटा दिए, लेकिन इस बार भी उनको विकेट नसीब नहीं हुआ।

वांनिन्दु हसरंगा 16 मैचों में 26 विकेट के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में पहले पायदान पर बने हुए हैं। वहीं चहल के खाते में भी 16 मैचों में 26 विकेट हैं। अब अगर चहल फाइनल मैच में एक विकेट भी लेते हैं, तो वे IPL 2022 की पर्पल कैप जीत लेंगे।

ये भी पढ़ें: IPL प्लेऑफ़ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-10 खिलाड़ी

ये 2 रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं चहल

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के लिए एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड जेम्स फॉकनर (James Faulkner) के पास है। उन्होंने साल 2013 में 28 विकेट लिए थे। ऐसे में 3 विकेट लेते ही ये रिकॉर्ड चहल के नाम हो जाएगा।

130 मैचों में 165 विकेट के साथ आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में चहल चौथे पायदान पर हैं। जबकि 154 मैचों में 166 विकेट लेने वाले अमित मिश्रा तीसरे नंबर पर हैं। अब फाइनल मैच में अगर चहल 2 विकेट लेते हैं, तब वो अमित मिश्रा को पीछे छोड़कर तीसरे पायदान पर कब्जा कर लेंगे।

ये भी पढ़ें: IPL 2022 Final, GT vs RR: शाम 7:30 बजे नहीं बल्कि नए समय पर शुरू होगा फाइनल

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम