CSK vs LSG: लुईस-बदोनी की जोड़ी ने जिताया हारा हुआ मैच, शिवम दुबे के एक ओवर से निकाले 25 रन

CSK vs LSG: लुईस-बदोनी की जोड़ी ने जिताया हारा हुआ मैच, शिवम दुबे के एक ओवर से निकाले 25 रन
एविन लुईस और आयुष बदोनी (Photo- IPL)

लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल की पहली जीत दर्ज की। रवींद्र जडेजा की कप्तानी वाली CSK ने लखनऊ के सामने जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य रखा था। क्विंटन डिकॉक की धाकड़ बैटिंग के बाद एविन लुईस और आयुष बदोनी की जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाकर मैच जीत लिया।

क्विंटन डिकॉक ने जड़ा आईपीएल का 17वां अर्धशतक

211 रनों के टारगेट को भेदने उतरी लखनऊ सुपर जायन्ट्स की ओर से कप्तान केएल राहुल और विकेटकीपर क्विंटन ने 62 गेंदों में 99 रन जोड़ दिए। जीत के लिए जरूरी समीकरण के हिसाब से सब कुछ सहीं चल रहा था। तभी केएल राहुल 40 रन बनाकर ड्वेन प्रीटोरियस का शिकार बन गए। इसके अगले ही ओवर में मनीष पांडे भी 5 रन बनाकर चल दिए। हालांकि डिकॉक मैदान पर डटे रहे और आईपीएल का 17वां अर्धशतक जड़ते हुए 45 बॉल पर 61 रन बना दिए। लेकिन डिकॉक अपनी इस पारी को और बड़ी बना पाते उसके पहले ही प्रिटोरियस ने उनको भी आउट कर दिया।

एविन लुईस और आयुष बदोनी ने छिनी जीत

लखनऊ सुपर जायन्ट्स को 12 गेंदों में जीत के लिए 34 रन चाहिए थे। तब आयुष बदोनी और एविन लुईस ने छक्कों और चौकों से बात करते हुए 3 गेंद शेष रहते टीम को विजयी बना दिया। लुईस ने 23 गेंदों में फिफ्टी जड़कर इस सीजन की सबसे तेज फिफ्टी लगाई। वो 23 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 55 रनों पर नाबाद रहे। वहीं, बदोनी ने 2 छक्के की सहायता से 9 गेंदों में 19 रन बनाए।

चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 7 विकेट पर 210 रन

चेन्नई के लिए रॉबिन उथप्पा सबसे सफल बैटर रहे। वे 27 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्का जड़ते हुए 27 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मोइन अली के बल्ले से 35 रन आए। इसके बाद शिवम दुबे ने मोर्चा संभाला और 30 गेंदों में 49 रनों की इनिंग खेली। जबकि अंबाती रायडू 27 और कप्तान रवींद्र जडेजा 17 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा एमएस धोनी 16 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस प्रकार CSK ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 210 रन बनाए। लखनऊ की ओर से आवेश खान और एंड्रू टाई के अलावा रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट हासिल किए।

पावरप्ले में चेन्नई की ताबड़तोड़ बैटिंग

लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ऋतुराज गायकवाड़ एक रन बनाकर रन आउट हो गए। तब तक सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और गायकवाड़ 14 बॉल में 28 रन की साझेदारी कर चुके थे। इसके बाद उन्होंने मोइन अली के साथ मिलकर पावरप्ले से 73 रन बटोरे। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 30 गेंदों में 56 रन की साझेदारी हुई।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment