DC vs SRH: डेविड वॉर्नर की दमदार बैटिंग के बाद आया खलील अहमद का तूफान, दिल्ली 21 रन से जीता

DC vs SRH: डेविड वॉर्नर की दमदार बैटिंग के बाद आया खलील अहमद का तूफान, दिल्ली 21 रन से जीता
DC vs SRH: डेविड वॉर्नर की दमदार बैटिंग के बाद आया खलील अहमद का तूफान, दिल्ली 21 रन से जीता

दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल 2022 में पांचवीं जीत हासिल कर ली है। ब्रेबोर्न स्टेडियम की मेजबानी में आयोजित 50वें मैच में दिल्ली ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 208 रनों का टारगेट रखा था। लेकिन SRH पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी करने के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन ही बना पाई और मुकाबला 21 रनों से हार गई।

SRH की पारी पर एक नजर

208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 37 के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए थे। टॉप के तीनों बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 7, केन विलियमसन 4 और राहुल त्रिपाठी 22 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद एडेन मारक्रम और विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचने का भरसक प्रयास किया और 35 बॉल में 60 रन जोड़ दिए।

तभी खलील अहमद ने मारक्रम को 42 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजते हुए हैदराबाद को उम्मीदों को करारा झटका दिया। हालांकि पूरन एक छोर पर डटे रहे और शानदार अर्धशतक लगा दिया। उन्होंने 34 बॉल में 62 रनों की इनिंग खेली। उनकी इस पारी में 2 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। लेकिन बढ़ते रन रेट के आगे पूरन की ये पारी भी बेकार चली गई।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खलील अहमद ने 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा शार्दूल ठाकुर ने 2 शिकार किए। वहीं एनरिच नोर्टजे, मिचेल मार्श और कुलदीप यादव एक-एक को एक-एक सफलता हाथ लगी।

DC के लिए डेविड वॉर्नर खेली दमदार पारी

इसके पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए ललकारा। सीजन का पहला मैच खेल रहे मंदीप सिंह 5 गेंद खेल कर बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। इसके बाद दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने मोर्चा संभाला और 58 बॉल में 12 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 92 रन ठोक दिए। वार्नर का साथ रोवमैन पॉवेल ने बखूबी निभाया और नॉटआउट रहते हुए 35 गेंदों में 67 रन बना दिए। इस पारी में उनके बल्ले से 3 चौके और 6 छक्के निकले।

इसके अलावा कप्तान ऋषभ पंत ने 26 और मिचेल मार्श ने 10 रनों का योगदान दिया। SRH की ओर से भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट और श्रेयस गोपाल को एक-एक विकेट मिला।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment