Match 30: KKR ने टॉस जीता, राजस्थान ने किए 3 बड़े बदलाव, KKR की तरफ से 1 फेरबदल, देखें प्लेइंग XI

Match 30: KKR ने टॉस जीता, राजस्थान ने किए 3 बड़े बदलाव, KKR की तरफ से 1 फेरबदल, देखें प्लेइंग XI
राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (Photo- IPL/BCCI)

IPL 2022 के 30वें मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स की टक्कर कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से होने वाली है। राजस्थान इस मैच को जीतकर पॉइंट्स टेबल पर दूसरे पायदान पर कब्जे करने के इरादे से खेलेगी। वहीं, पिछले दोनों मैच हारने के बाद कोलकाता जबरदस्त पलटवार करते हुए सीजन की चौथी जीत हासिल करना चाहेगी।

टॉस और पिच रिपोर्ट

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ने श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता है। उन्होंने संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। ब्रेबोर्न की पिच पर अच्छी खासी घास है। यहां बल्लेबाजों को मदद मिलने की संभावना है।

टॉस के बाद दोनों कप्तानों ने क्या कहा

श्रेयस अय्यर: हम पहले गेंदबाजी करेंगे। विकेट शानदार और ठोस नजर आ रही है। मैदान का एक छोर बड़ा और एक छोर छोटा है, इस कारण से भी हमने चेज करने का फैसला लिया है। हमने नेट्स पर बहुत अभ्यास किया, वीडियो देखे और कई बातों पर चर्चा की।

संजू सैमसन: टॉस जीतकर हम भी पहले गेंदबाजी करना पसंद करते, लेकिन हमें दोनों नतीजों के लिए तैयार रहने की जरूरत है। हमारे लिए ये नया वेन्यू है, और हमें परिस्थितियों को जल्द समझने की जरूरत है। टीम की जरूरत के हिसाब से सभी को अपना योगदान देना होगा।

प्लेइंग XI

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आज के मैच के लिए 3 बदलाव हुए हैं। करुण नायर, ओबेड मकॉय और ट्रेंट बोल्ट शामिल किए गए हैं। इन तीनों खिलाड़ियों को वेन डर दुसेन, कुलदीप सेन और जेम्स नीशम की जगह मौका मिला है।

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, रियान पराग, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेड मकॉय और ट्रेंट बोल्ट

कोलकाता नाइट राइडर्स

KKR की तरफ से एक बदलाव देखने को मिल रहा है। जहां अमन हकीम खान के स्थान पर शिवम मावि को खिलाया गया है।

वेंकटेश अय्यर, एरन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), आंद्रे रसल, सुनील नारायण, पैट कमिन्स, शिवम मावि, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment