RR vs KKR: जोस बटलर के शतक के बाद युजवेंद्र चहल की हैट्रिक, रोमांचक मैच में 7 रन से जीता राजस्थान

RR vs KKR: जोस बटलर के शतक के बाद युजवेंद्र चहल की हैट्रिक, रोमांचक मैच में 7 रन से जीता राजस्थान
जोस बटलर और युजवेंद्र चहल

जोस बटलर के धमाकेदार शतक और फिर युजवेंद्र की हैट्रिक के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रनों से हरा दिया है। बता दें कि आईपीएल 2022 का 30वां मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। कप्तान श्रेयस अय्यर से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 217 रनों का विशालकाय स्कोर खड़ा किया। जवाब में कोलकाता की टीम 19.4 ओवर में 210 रन बनाकर सिमट गई।

श्रेयस अय्यर की 85 रनों की पारी बेकार

राजस्थान रॉयल्स के 218 रनों के जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स सभी विकेट गंवाने के बाद 210 रन ही बना पाई। उनके लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 51 बॉल में 85 रनों की पारी खेली, पर वे टीम को जीत नहीं दिला पाए। श्रेयस अय्यर के अलावा एरन फिंच ने 58 रनों का अर्धशतक लगाया। आखिरी के ओवर्स में उमेश यादव ने जीत की उम्मीद जरूर जगाई पर वे अंतिम 3 गेंदों में जीत के लिए जरूरी 8 रन नहीं बना पाए। उमेश यादव 21 रन बनाकर आउट हुए।

युजवेंद्र चहल की धमाकेदार हैट्रिक

युजवेंद्र चहल ने कहर बरपाती हुई गेंदबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने आईपीएल करियर का पहला फाइव विकेट हॉल किया। चहल ने 4 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट झटके। इतना ही नहीं उन्होंने चौथे ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर श्रेयस अय्यर, शिवम मावि और पेट कमिन्स को आउट कर हैट्रिक भी पूरी की।

राजस्थान रॉयल्स ने बनाया सीजन का सबसे बड़ा स्कोर

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 5 विकेट खोने के बाद 217 रन बोर्ड पर लगाए। जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। पडिक्कल के विकेट के साथ ही ये साझेदारी भी टूट गई। लेकिन बटलर बड़ी पारी खेलने को तैयार थे। उन्होंने कप्तान संजू सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए महज 34 बॉल में 67 रन जोड़ दिए। सैमसन 38 रन बनाकर आउट हुए।

जोस बटलर ने जड़ा सीजन का दूसरा शतक

कप्तान संजू सैमसन तो आउट हो गए लेकिन जोस बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी। उन्होंने पैट कमिन्स की गेंद पर छक्का जड़कर आईपीएल इतिहास का तीसरा और इस सीजन का दूसरा शतक जमाया। उन्होंने 61 बॉल में 103 रनों की शतकीय पारी खेली। इस पारी में उनके बल्ले से 9 चौके और 5 छक्के निकले। इसके बाद शिमरोन हेटमायर ने 26 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए राजस्थान का स्कोर 200 पार लगाया।

KKR की ओर से सुनील नारायण ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। इसके अलावा शिवम मावि, पैट कमिन्स और आंद्रे रसल को एक-एक विकेट हाथ लगा।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment