RCB vs MI: अनुज रावत की फिफ्टी के दम पर बैंगलोर की जीत, मुंबई इंडियंस की लगातार चौथी हार

RCB vs MI: अनुज रावत की फिफ्टी के दम पर बैंगलोर की जीत, मुंबई इंडियंस की लगातार चौथी हार
अनुज रावत (Photo- IPL)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2022 का 18वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम खेला गया। ये मैच बैंगलोर ने 7 विकेट से जीत लिया। मुंबई की इस सीजन में ये लगातार चौथी हार है। बता दें कि बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 151 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव की एकतरफा पारी

मुंबई इंडियंस के लिए ईशान किशन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की भागीदारी की। इस साझेदारी के टूटते ही MI की पारी में विकेट की झड़ी लग गई। देखते ही देखते टीम ने 79 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए। ईशान और रोहित ने 26 रन बनाए। जबकि सूर्यकुमार यादव ने एकतरफा बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल दी। वो 5 चौके और 6 छक्के लगाकर ड्रेसिंग रूम वापस लौटे। RCB की तरफ से वानिन्दु हसरंगा और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट लिए। जबकि एक विकेट आकाश दीप ने लिया।

RCB की जीत में अनुज रावत की फिफ्टी

मुंबई इंडियंस के 152 रनों के टारगेट को बैंगलोर ने 18.3 ओवर में 3 विकेट खोने के बाद हासिल कर लिया। बैंगलोर की ओर से अनुज रावत ने आईपीएल की पहली फिफ्टी जड़ते हुए 47 गेंदों 66 रनों की पारी खेली। इस पारी में रावत ने के बल्ले से 2 चौके और 6 छक्के देखने को मिले। वे रन आउट हुए। उन्होंने विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। RCB की तरफ से पहला विकेट फाफ डुप्लेसिस का गिरा, जिन्होंने 16 रन बनाए।

विराट कोहली 43वीं फिफ्टी से चूके

अनुज रावत के आउट होने के बाद विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया और अर्धशतक के करीब पहुंच गए। लेकिन कोहली आईपीएल करियर का 43वां अर्धशतक लगा पाते उसके पहले ही वे LBW आउट हो गए। गेंद पहले बल्ले पर लगी या पैड पर इसका फैसला विवादास्पद रहा। हालांकि कोहली ने रिव्यू जरूर लिया पर, थर्ड अंपायर ने फैसला गेंदबाज डेवाल्ड ब्रेविस के पक्ष में सुनाया। इस फैसले से विराट नाखुश दिखाई दिए। उन्होंने 36 बॉल पर 48 रन बनाए। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने लगातार 2 चौके जड़कर जीत के लिए जरूरी 8 रन पूरा कर लिए। मैक्सवेल 8 और दिनेश कार्तिक 7 रन पर नॉट आउट रहे। जयदेव उनदकट और डेवाल्ड ब्रेविस ने एक-एक विकेट लिया।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment