GT vs LSG: राहुल तेवतिया के तूफान में उड़ा लखनऊ सुपर जायन्ट्स, गुजरात टाइटन्स 5 विकेट से विजयी

GT vs LSG: राहुल तेवतिया के तूफान में उड़ा लखनऊ सुपर जायन्ट्स, गुजरात टाइटन्स 5 विकेट से विजयी
गुजरात टाइटन्स (Photo- Twitter)

गुजरात टाइटन्स ने आईपीएल का अपना पहला मैच जीत लिया है। उन्होंने टूर्नामेंट के चौथे मैच में लखनऊ सुपर जायन्ट्स को 5 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 158 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 161 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

159 रनों के जवाब में गुजरात टाइटन्स की खराब शुरुआत

लखनऊ के 159 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी गुजरात की टीम ने 15 के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए थे। शुभमन गिल 0 और विजय शंकर 4 रन बनाकर दुशमंता चमीरा का शिकार बने। इसके बाद मैथ्यू वेड और कप्तान हार्दिक पांड्या ने तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। क्रुणाल पांड्या ने हार्दिक को आउट कर साझेदारी पर विराम लगाया। हार्दिक 33 और मैथ्यू वेड 30 रन बनाकर आउट हुए।

डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने जीत सुनिश्चित की

78 रनों पर 4 विकेट खोने के बाद गुजरात टाइटन्स को जीत के लिए 49 बॉल पर 81 रनों की जरूरत थी। तब डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने 34 गेंदों में ताबड़तोड़ 60 रन जोड़ डाले। दोनों ने मिलकर दीपक हुड्डा के तीसरे ओवर से 2 छक्के और 2 चौके की मदद से 22 रन बटोरे। मिलर 21 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन राहुल तेवतिया ने मैच फिनिश करके ही दम लिया। वे 24 बॉल में 40 रन बनाकर नाबाद लौटे।

बता दें कि आखिरी ओवर में गुजरात को 11 रन चाहिए थे। अपना पहला आईपीएल खेल रहे अभिनव मनोहर ने आवेश खान की पहली दो गेंदों पर चौके जमाकर जीत पक्की कर दी। बाकी का काम राहुल तेवतिया ने चौका लगाकर पूरा कर दिया। अभिनव 15 रन बनाकर नाबाद रहे। विपक्षी टीम के लिए दुशमंता चमीरा ने 22 रन देकर 2 विकेट झटके।

कप्तान केएल राहुल पहली ही गेंद पर चलते बने

गुजरात टाइटन्स से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद लखनऊ सुपर जायन्ट्स के कप्तान केएल राहुल ने पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। उनको मोहम्मद शमी ने मैथ्यू वेड के हाथों के कैच कराया। इसके बाद क्विंटन डिकॉक ने 7, एविन लुईस ने 10 और मनीष पांडे ने 6 रन बनाए।

दीपक हुड्डा और आयुष बदोनी ने संभाली पारी

एक समय 29 के स्कोर पर 4 विकेट गंवाकर लखनऊ सुपर जायन्ट्स की टीम संघर्ष कर रही थी। तब दीपक हुड्डा और आईपीएल डेब्यू करने वाले आयुष बदोनी ने टीम का स्कोर 150 पार लगाया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 68 गेंदों में 87 रन बनाए। हुड्डा ने आईपीएल जीवन का चौथा अर्धशतक लगाते हुए 41 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 2 छक्के निकले। इसके बाद बदोनी ने अपने पहले ही मैच में फिफ्टी जड़ते हुए 54 रन बना दिए। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के जड़े। जबकि क्रुणाल पांड्या ने 21 रनों का योगदान दिया।

गुजरात टाइटन्स की तरफ से मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए। उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को चलता किया। जबकि वरुण आरोन ने 2 और राशिद खान ने 1 विकेट लिया।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment