IPL 2022: RCB ने किया नए कप्तान का ऐलान, देखें सभी 10 टीमों के कप्तानों की लिस्ट

List of all 10 captains in IPL 2022
आईपीएल 2022 में सभी 10 कप्तानों की लिस्ट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL 2022 के लिए अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद साउथ अफ्रीका के फाफ डुप्लेसिस को RCB के नए कप्तान के रूप में चुना गया है। बता दें कि RCB ने डुप्लेसिस को 7 करोड़ रुपए में खरीदा था। इसी के साथ सभी 10 टीम के कप्तानों के नाम भी सामने आ गए हैं।

IPL 2022 में सभी 10 कप्तानों की लिस्ट

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं। रोहित ने मुंबई को 5 बार आईपीएल का चैंपियन बनाया है। जबकि आईपीएल की चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है। कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी श्रेयस अय्यर को सौंपी गई है। इसके पहले ये जिम्मेदारी इयान मॉर्गन निभा रहे थे। वहीं, ऋषभ पंत दोबारा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान नियुक्त किए गए हैं। उनकी कप्तानी में दिल्ली ने पिछले सीजन में प्लेऑफ़ तक का सफर तय किया था।

सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी एक बार फिर केन विलियमसन को मिली है। आईपीएल 2021 के पहले चरण के बाद डेविड वॉर्नर को हटाकर विलियमसन को हैदराबाद का कप्तान बनाया गया था। जबकि राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन को दोबारा अपनी टीम का कप्तान चुना है। संजू सैमसन के नेतृत्व में राजस्थान पिछली बार पॉइंट्स टेबल पर सातवें पायदान पर रही थी।

आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को कप्तान बनाने का फैसला किया है। पिछले सीजन में पंजाब की कमान केएल राहुल के हाथों में थी। वहीं, विराट कोहली के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद RCB ने फाफ डुप्लेसिस को कप्तान बनाने का ऐलान किया है। आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जायन्ट्स की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को सौंपी गई है। इसके पहले वह पंजाब किंग्स के कप्तान थे। वहीं, गुजरात टाइटन्स ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया है। पिछले सीजन में हार्दिक मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें: आखिरकार RCB को मिल गया नया कप्तान, इस खिलाड़ी के नाम पर लगी मुहर

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment