Search
Close this search box.

IND vs ZIM: अभिषेक के बाद मुकेश-आवेश का धमाल, भारत ने 100 रन से जीता दूसरा T20, सीरीज बराबर

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

IND vs ZIM: टीम इंडिया ने हरारे में खेला गया दूसरा टी20 मुकाबला 100 रनों से बड़े अंतर से जीत लिया है। एक दिन पहले इसी मैदान पर मेजबानों के हाथों मिली 13 रनों की हार का हिसाब चुकता करते हुए भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। अब सीरीज का तीसरा मैच 10 जुलाई को हरारे में खेला जाएगा। 100 रनों का शतक जड़ने वाले अभिषेक शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

234 रनों के जवाब में 134 पर ढेर जिम्बॉब्वे

टीम इंडिया के 234 रनों के जवाब में जिम्बॉब्वे की पूरी टीम 18.4 ओवर में 134 रन बनाकर ढेर हो गई। ओपनिंग बैटर वेस्ले मधेवीरे की 39 गेंदों में 43 रनों की संघर्षभरी पारी काम ना आई। उनकी इस शानदार इनिंग पर लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने विराम लगाई। ब्रायन बेनेटके बल्ले से छोटी लेकिन तूफानी पारी निकली। उन्होंने एक चौके और तीन छक्के की मदद से 9 बॉल में 26 रन कूटे। ल्यूक जॉन्ग्वे ने 33 न बनाए।

ये भी पढ़ें | अभिषेक शर्मा ने जड़ा T20I शतक, लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, तोड़ा रोहित-रैना का रिकॉर्ड

भारतीय टीम की तरफ से मुकेश कुमार और आवेश खान की तेज गेंदबाजों की जोड़ी ने 6 विकेट चटकाए। मुकेश ने 37 और आवेश ने 36 रन के बदले तीन-तीन विकेट अपनी झोली में डाले। सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। पहले मैच में चार विकेट हासिल करने वाले रवि बिश्नोई को इस बार दो सफलताएं हाथ लगी। एक विकेट वॉशिंग्टन सुंदर ने लिया।

अभिषेक-गायकवाड़ की पारी के दम पर 200 पार भारत

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में दो विकेट पर 234 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर किया। टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत शून्य से करने वाले अभिषेक शर्मा ने दूसरी ही पारी में सैकड़ा जमा दिया। अभिषेक ने 47 बॉल में 100 रनों का शतक लगाया। उन्होंने 7 चौके और 8 सिक्स उड़ाए। ऋतुराज गायकवाड़ के बल्ले से भी धुआंधार पारी के दीदार हुए।

गायकवाड़ ने 47 गेंदों में 77 रनों की नाबाद पारी खेली। 22 गेंदों में नाबाद 48 रन कूटने वाले रिंकू सिंह ने अपने दूसरे अर्धशतक से दो रन दूर रह गए। ब्लेसिंग मुजाराबानी और वेलिंग्टन मसाकाट्जा ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें