Search
Close this search box.

श्रीलंका से हारकर एशिया कप से भारत लगभग बाहर, अब अफगानिस्तान से उम्मीदें

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
श्रीलंका से हारकर एशिया कप से भारत लगभग बाहर, अब अफगानिस्तान से उम्मीदें
श्रीलंका से हारकर एशिया कप से भारत लगभग बाहर, अब अफगानिस्तान से उम्मीदें

श्रीलंका (Sri Lanka) ने लाजवाब खेल दिखाते हुए टीम इंडिया (Team India) को सुपर-4 के तीसरे मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया है। इस हार के साथ ही भारतीय टीम एशिया कप 2022 (Asia Cup) से करीब-करीब बाहर हो गई है। अब भारत की निगाहें बुधवार को होने वाले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच पर होगी। अगर पाकिस्तान ये मुकाबला जीत लेती है, तो भारत की फाइनल में पहुंचने की रही सही उम्मीदें भी खत्म हो जाएगी।

श्रीलंका के ओपनर्स ने की 97 रनों की साझेदारी

174 के रन चेज में श्रीलंका के ओपनर्स ने 97 रनों की साझेदारी करते हुए जीत की नींव रखी। पाथुम निशांका और कुसल मेंडिस ने अपनी-अपनी फिफ्टी पूरी की। निशांका ने 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 37 गेंदों में 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज मेंडिस ने 37 बॉल में 57 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 4 चौके समेत 3 छक्के मारे।

इसके बाद चरिथ असलंका और दानुष्का गुनाथालिक का विकेट निकाल भारतीय टीम ने मैच में वापसी की। लेकिन भानुका राजपक्षे और कप्तान शनाका ने पांचवें विकेट के लिए 34 बॉल में 64 रनों की साझेदारी कर श्रीलंका को मैच जीता दिया। बता दें कि अंतिम ओवर में भारत को 7 रन बचाने थे। लेकिन राजपक्षे-शनाका की जोड़ी ने एक गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं आर अश्विन को एक विकेट मिला।

173 के स्कोर में रोहित शर्मा ने लगाई फिफ्टी

इसके पहले श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका द्वारा पहले गेंदबाजी के चुनाव के बाद टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 173 रनों का अच्छा-खासा स्कोर खड़ा किया। 173 रनों के स्कोर में कप्तान रोहित शर्मा ने 28वां टी20I अर्धशतक लगाया। उन्होंने 41 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 72 रनों की पारी खेली। वहीं सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 34 और हार्दिक पांड्या व ऋषभ पंत के बल्ले से 17-17 रन आए।

श्रीलंका के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने 4 ओवर में 24 रन खर्च कर 3 विकेट हासिल किए। जबकि चमिका करुणारत्ने और दासुन शनाका के हाथ दो-दो सफलताएं आई। वहीं एक विकेट महीश तीक्ष्णा को मिला।

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें