IND vs SL 2nd Test: भारतीय प्लेइंग XI में इस घातक गेंदबाज की हुई एंट्री, इस खिलाड़ी का कटा पत्ता

IND vs SL 2nd Test: भारतीय प्लेइंग XI में इस घातक गेंदबाज की हुई एंट्री, इस खिलाड़ी का कटा पत्ता
टीम इंडिया (Photo-BCCI)

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 2:00 बजे से शुरू होने वाला है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। बता दें कि मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। ऐसे में दूसरा मैच जीतकर रोहित अपनी कप्तानी में भारत को पहली टेस्ट सीरीज जीताने के लिए बेताब होंगे।

आज रोहित का 400वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला

भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टेस्ट रोहित शर्मा के अंतरराष्ट्रीय करियर का 400वां मैच होगा। वे भारत के लिए 400 या उससे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले आठवें खिलाड़ी होंगे। सचिन तेंदुलकर (664), महेंद्र सिंह धोनी (535), राहुल द्रविड़ (404), विराट कोहली (457), मोहम्मद अजहरुद्दीन (433), सौरव गांगुली (421) और अनिल कुंबले (401) भारत के लिए 400 प्लस टेस्ट खेल चुके हैं।

भारत का चौथा डे-नाइट टेस्ट

यह भारत का चौथा डे-नाइट टेस्ट है। इसके पहले उन्होंने 3 टेस्ट पिंक बॉल से खेले हैं। जिसमें से 2 टेस्ट भारतीय सरजमीं पर आयोजित हुए थे। नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया टेस्ट भारत ने तीन दिन के अंदर खत्म किया था। जबकि पिछले साल फरवरी में उन्होंने महज 2 दिन में इंग्लैंड का काम तमाम किया था। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की धरती पर उनको 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय प्लेइंग XI में एक बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग XI में एक बदलाव हुआ है। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल को भारतीय प्लेइंग ग्यारह में शामिल किया गया है। पिंक बॉल से उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में अक्षर ने दोनों पारियों में फाइव विकेट हॉल करते हुए 11 विकेट झटके थे। उनको जयंत यादव के स्थान पर लाया गया है। जयंत मोहाली टेस्ट में बेअसर रहे थे।

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ये भी पढ़ें: दूसरा टेस्ट जीता तो WTC Points Table पर इस नंबर पर होगा भारत, खतरे में AUS का नंबर 1 का ताज

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment