HomeIndia vs South AfricaIND vs SA: 21 गेंद फेंकने के बाद पांचवां टी20 रद्द, जानिए...

IND vs SA: 21 गेंद फेंकने के बाद पांचवां टी20 रद्द, जानिए कौन बना सीरीज का विजेता

IND vs SA: 21 गेंद फेंकने के बाद पांचवां टी20 रद्द, जानिए कौन बना सीरीज का विजेता
IND vs SA: 21 गेंद फेंकने के बाद पांचवां टी20 रद्द, जानिए कौन बना सीरीज का विजेता

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेला जा रहा पांचवां टी20 बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। मैच में कोई रिजर्व-डे नहीं है। बता दें कि टॉस होने के बाद मैच 50 मिनट के देरी से शुरू हुआ था। मैच में केवल 21 गेंदे ही फेंकी जा सकी थी, कि बारिश के लौटने की वजह से मैच दोबारा रोक दिया गया।

गौरतलब हो कि 5-5 ओवर के मुकाबले के लिए कट-ऑफ टाइम रात 10:02 बजे का था। लेकिन काफी इंतजार के बाद भी बारिश नहीं रुकी और मुकाबला दोबारा शुरू नहीं हो पाया। अंततः मैच को रद्द कर दिया गया।

28 रनों पर भारत ने गंवाए 3 विकेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Team India) के लिए ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने पारी की शुरुआत की। पारी का पहला ओवर करने आए केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने 16 रन लूटा दिए। इस ओवर में ईशान किशन ने लगातार 2 छक्के लगाए। उन्होंने केशव महाराज के इस ओवर से 15 रन बटोरे। लेकिन वो इस तूफ़ानी पारी को ज्यादा देर तक जारी नहीं रखा पाए। लुंगी एंगिडी (Lungi Ngidi) की खतरनाक यॉर्कर ने उनके स्टंप्स बिखेर दिए। ईशान 7 बॉल में 15 रन बनाकर आउट हुए।

अपने अगले ही ओवर में एंगिडी ने ऋतुराज गायकवाड़ को भी चलता कर दिया। गायकवाड़ केवल 12 रन बना पाए। मैच रोके तक जाने भारतीय टीम ने 3.3 ओवर में 2 विकेट पर 28 रन बना लिए थे। कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) बिना कोई रन बनाए खेल रहे थे। साउथ अफ्रीका (South Africa) के लिए लुंगी एंगिडी ने 1.3 ओवर के स्पेल में 6 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

दोनों टीमें करेंगी ट्रॉफी साझा

आखिरी मुकाबला बारिश में धुलने के बाद पांच मैचों की मौजूदा टी20 सीरीज का नतीजा 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ। भारत और साउथ अफ्रीका को ट्रॉफी साझा करनी पड़ी। दिल्ली में खेला गया पहला टी20 साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट और कटक में दूसरा टी20 4 विकेट से जीता था। इसके बाद टीम इंडिया ने बड़ा उलटफेर करते हुए विशाखापट्टनम में 48 और फिर राजकोट में 82 रन से जीत दर्ज की।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम