21 साल के रोमन वॉकर ने मचाई टॉप ऑर्डर में तबाही, विराट कोहली को भी नहीं हुआ विश्वास, देखें वीडियो

21 साल के रोमन वॉकर ने मचाई टॉप ऑर्डर में तबाही, विराट कोहली को भी नहीं हुआ विश्वास, देखें वीडियो
21 साल के रोमन वॉकर ने मचाई टॉप ऑर्डर में तबाही, विराट कोहली को भी नहीं हुआ विश्वास, देखें वीडियो

भारत और लेस्टरशर (India vs Leicestershire) के बीच 4 दिवसीय अभ्यास मैच का पहला दिन बारिश के कारण 60.2 ओवर में ही खत्म कर देना पड़ा। 60.2 ओवर में भारतीय टीम ने 8 विकेट पर 246 रन बना लिए थे। विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत (Srikar Bharat) 70 और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) 18 रन पर नाबाद वापस लौटे। लेस्टरशर के लिए 8 में से 5 विकेट तो अकेले रोमन वॉकर (Roman Walker) ने झटके।

रोमन वॉकर (Roman Walker) ने निकाला टॉप ऑर्डर का दम

भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े। विल डेविस (Will Davis) ने शुभमन को 21 रनों पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद 21 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज रोमन वॉकर (Roman Walker) ने भारतीय खेमें में खलबली मचा दी। उन्होंने सबसे पहले कप्तान रोहित शर्मा को चलता किया। रोहित के बल्ले से महज 25 रन आए। उन्होंने अपना दूसरा शिकार हनुमा विहारी 3 (Hanuma Vihari) को बनाया।

इस प्रकार 54 के स्कोर पर भारत के टॉप-3 बल्लेबाज ड्रेसिंग रूम में लौट चुके थे। तभी प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को शून्य पर आउट कर दिया। इसके बाद वॉकर ने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jdeja) को LBW आउट कर 81 रनों पर भारत की आधी टीम आउट कर दी।

विराट कोहली (Virat Kohli) को नहीं हुआ विश्वास

एक तरफ जहां टीम इंडिया के विकेट लगातार गिर रहे थे, वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) संयम से बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने श्रीकर भरत के साथ छठवें विकेट के लिए 57 रन जोड़े। कोहली 69 बॉल पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रन बनाकर खेल रहे थे। तभी रोमन वॉकर की गेंद पर विराट कोहली LBW आउट करार दिए गए। कोहली को यकीन था कि वो आउट नहीं हैं। लेकिन जैसे ही अंपायर ने उंगली खड़ी की, कोहली को विश्वास नहीं हुआ कि वो आउट दे दिए गए हैं। हालांकि उन्होंने ऑनफिल्ड अंपायर से कुछ देर बात भी की लेकिन उनको वापस जाना पड़ा।

इसके बाद वॉकर ने शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) को क्लीन बोल्ड कर पांच विकेट पूरे किए। उन्होंने 11 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट चटकाए। जबकि विल डेविड को 2 और प्रसिद्ध कृष्णा को एक विकेट हाथ लगा।

ताजा कहानियां