Search
Close this search box.

IND vs ENG: दूसरे टी20 से इन 3 खिलाड़ियों को बाहर करेंगे रोहित शर्मा! देंगे विराट कोहली समेत इनको मौका

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs ENG: दूसरे टी20 से इन 3 खिलाड़ियों को बाहर करेंगे रोहित शर्मा! देंगे विराट कोहली समेत इनको मौका
IND vs ENG: दूसरे टी20 से इन 3 खिलाड़ियों को बाहर करेंगे रोहित शर्मा! देंगे विराट कोहली समेत इनको मौका

भले ही टीम इंडिया ने पहले टी20 में इंग्लैंड को 50 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। लेकिन दूसरे टी20 में एकसाथ कई दिग्गज वापसी करने वाले हैं। ऐसे में 9 जुलाई को बर्मिंगहम में होने वाले दूसरे मुकाबले के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में एक नहीं बल्कि कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बता दें कि दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय दल में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह सहित और भी कई बड़े खिलाड़ियों का नाम जोड़ा गया है।

विराट कोहली करेंगे नंबर 3 पर वापसी

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली करीब पांच महीने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलते दिखाई देंगे। उन्होंने फरवरी माह में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में आखिरी टी20I मैच खेला था। उस मैच में उन्होंने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। अब कोहली इंग्लैंड के विरुद्ध बर्मिंगहम में दोबारा इस फॉर्मेट में मैदान पर दिखाई देंगे। विराट पर रन बनाने का अच्छा-खासा दवाब होगा। उम्मीद है कि इस सीरीज में हमें कोहली के बल्ले से रनों की बरसात देखने को मिलेगी।

कोहली के आने के बाद ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ सकता है। उनकी जगह दीपक हुड्डा रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।

रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की वापसी भी लगभग तय

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को अक्षर पटेल की जगह मौका मिल सकता है। चोट से उबरने के बाद जडेजा पहली बार सीमित ओवर के प्रारूप में दिखाई देंगे। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में उन्होंने शतक लगाया था। वे शानदार लय में है और इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे टी20 में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं। दूसरी तरफ तेज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के आने से भारतीय गेंदबाजी और भी पैनी हो जाएगी।

अगर ऐसा होता है तब भुवनेश्वर-बुमराह की जोड़ी पांच महीने बाद एक साथ दोबारा नजर आएगी। इसके पहले ये दोनों गेंदबाज श्रीलंका के खिलाफ इसी साल फरवरी में एक साथ खेले थे। बुमराह को अर्शदीप सिंह की जगह शामिल किया जाना तय है। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले (डेब्यू) टी20 में अर्शदीप ने 2 विकेट झटके थे। पर वे आखिरी के दोनों मैचों में टीम का हिस्सा नहीं है।

दूसरे टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), दीपक हुड्डा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेन्द्र चहल

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें