Search
Close this search box.

IND vs ZIM 1st T20: जिम्बॉब्वे ने भारत को 13 रन से किया पस्त, सीरीज में 1-0 से आगे

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

IND vs ZIM 1st T20I: भारत ने जिम्बॉब्वे दौरे का आगाज हार के साथ किया है। हरारे में खेले गए पहले मैच में मेजबान टीम ने टीम इंडिया को 13 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही जिम्बॉब्वे ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से की बढ़त बना ली है। टी20 अंतर्राष्ट्रीय के इतिहास में जिम्बॉब्वे के हाथों भारत की ये तीसरी हार है।

116 रन चेज नहीं कर पाया भारत

116 रनों का टारगेट चेज करने उतरी भारतीय टीम को जिम्बॉब्वे ने 19.5 ओवर में 102 रनों के स्कोर पर ढेर कर दिया। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह और मुकेश कुमार तीन खिलाड़ी रहे जो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। कप्तान शुभमन गिल ने 29 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। गिल भारतीय पारी के हाई स्कोरर रहे।

वॉशिंग्टन सुंदर आखिरी तक लड़े पर वे टीम को लक्ष्य पार कराने से 13 रन से चूक गए। सुंदर के बल्ले से 34 गेंदों में 27 रन निकले। आवेश खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए तीन चौके की मदद से 12 बॉल में 16 रन बनाए।

टेंडई चतारा ने 3.5 ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट झटके। ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने 25 रन के बदले तीन सफलताएं हासिल की।

ऐसी रही जिम्बॉब्वे की पारी

भारतीय कप्तान शुभमन गिल से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद जिम्बॉब्वे ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 102 रन बोर्ड पर लगाए। विकेटकीपर बल्लेबाज क्लाइव मडांडे ने सर्वाधिक 29 (25) रनों की पारी खेली। डिऑन मेयर्स ने 23, ब्रायन बेनेट ने 22 और वेस्ले मधेवीरे ने 21 रन बनाए।

भारत की तरफ से लेग स्पिनर रवि बिश्नोई सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 13 रन खर्च कर चार विकेट निकाले। उन्होंने दो मेडन ओवर में किए। वॉशिंग्टन सुंदर के खाते में दो विकेट आए। एक-एक शिकार मुकेश कुमार और आवेश खान ने किया।

तीन विकेट और 17 रन के ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए जिम्बॉब्वे के कप्तान सिकंदर रजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें