IND vs WI T20: चोट से बाहर होने वाले खिलाड़ियों की लगी झड़ी, अब ये धुरंधर हुआ बाहर

Washington Sundar Ruled out of T20 Series against West Indies
वॉशिंग्टन सुंदर चोट के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच बुधवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज का होना है। भले ही भारतीय टीम (Team India) ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का 3-0 क्लीन स्वीप कर दिया। लेकिन टी20 सीरीज के लिए उनकी परेशानियां कम होती नहीं दिख रहीं। एक के बाद एक खिलाड़ियों के चोटिल होने का का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। अब ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर (Washington Sundar) भी चोट के कारण टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।

टी20 से बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी बने वॉशिंग्टन सुंदर

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर का नाम भी जुड़ गया है। सोमवार की रात BCCI ने बताया कि वॉशिंग्टन सुंदर को हैमस्ट्रिंग इंजरी (Hamstring Injury) हुई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान उनको ये चोट लगी। जिसके बाद सुंदर टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

वॉशिंग्टन सुंदर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा थे। उस सीरीज में उन्होंने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। 3 वनडे मैचों में 4 विकेट के अलावा उनके बल्ले से 57 रन निकले थे। निश्चित ही वॉशिंग्टन सुंदर का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। अब उनकी जगह बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें- IND vs WI T20: रोहित के निशाने पर विश्व रिकॉर्ड, नया सिक्सर किंग बनने के लिए इतने छक्के की जरूरत

केएल राहुल और अक्षर पटेल भी हो चुके हैं बाहर

वॉशिंग्टन सुंदर से पहले टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) भी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल को भी हैमस्ट्रिंग की चोट की शिकायत है। जबकि अक्षर पटेल कोरोना से ठीक होने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) का रुख करेंगे। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को इन दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर टी20 टीम के साथ जोड़ा गया।

टीम इंडिया की 18 सदस्यीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आवेश खान, हर्षल पटेल

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment