HomeIndia vs West IndiesIND vs WI: तीसरे टी20 से कोहली समेत 4 धुरंधर बाहर, आवेश...

IND vs WI: तीसरे टी20 से कोहली समेत 4 धुरंधर बाहर, आवेश खान का डेब्यू, देखें प्लेइंग XI

IND vs WI 3rd T20: भारतीय टीम की तरफ से तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने टी20 डेब्यू कर लिया है। इसके अलावा विराट कोहली और ऋषभ पंत भी आज का मैच नहीं खेल रहे हैं।

IND vs WI: तीसरे टी20 से कोहली समेत 4 धुरंधर बाहर, आवेश खान का डेब्यू, देखें प्लेइंग XI
टीम इंडिया

टीम इंडिया ने पहले दोनों मुकाबले जीत कर टी20 सीरीज पर पहले ही कब्जा कर लिया है। ऐसे में आज का मैच जीतने पर भारत वेस्टइंडीज का 3-0 से क्लीन स्वीप कर देगा। अगर ऐसा होता है, तब मेहमानों को बिना किसी जीत के खाली हाथ स्वदेश वापस लौटना होगा। बता दें कि भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

टीम इंडिया के पास तीसरा क्लीन स्वीप का मौका

आज भारत के पास वेस्टइंडीज का टी20 सीरीज में लगातार तीसरी बार क्लीन स्वीप करने का शानदार अवसर है। इसके पहले दोनों टीमों के बीच अब तक 6 द्विपक्षीय टी20 सीरीज का आयोजन हुआ है। जिसमें से भारत ने 4 में जीत हासिल की है। जबकि विंडीज ने 2 बार बाजी मारी। साल 2019 में खेली गई पिछली दोनों टी20 सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

टॉस

भारत vs वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का चुना किया है।

भारतीय टीम में 4 बदलाव

भारतीय टीम की तरफ से तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने टी20 डेब्यू कर लिया है। इसके अलावा विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आज का मैच नहीं खेल रहे हैं। युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार भी तीसरा टी20 नहीं खेल रहे हैं। इसके अलावा ओपनिंग जोड़ी में भी फेरबदल देखने को मिल रहे हैं।

आज के मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। गेंदबाजी विभाग में आवेश खान के अलावा शार्दूल ठाकुर को भी तीसरे टी20 के लिए शामिल किया गया है।

भारत की प्लेइंग XI: ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, आवेश खान

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम