जीत के बावजूद ऋषभ पंत करेंगे चौथे टी20 से इस खिलाड़ी को बाहर! बेंच में बैठे इस खिलाड़ी को देंगे मौका

करो या मरो वाले तीसरे टी20 में टीम इंडिया (Team India) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) को 48 रनों मात दी। बता दें कि पहले दोनों मैच हारने के बाद भारत पर सीरीज हारने का संकट मंडराने लगा था। लेकिन भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए मेहमानों को फिलहाल सीरीज जीतने से रोक दिया।

जीत के बावजूद ऋषभ पंत करेंगे चौथे टी20 से इस खिलाड़ी को बाहर! बेंच में बैठे इस खिलाड़ी को देंगे मौका
जीत के बावजूद ऋषभ पंत करेंगे चौथे टी20 से इस खिलाड़ी को बाहर! बेंच में बैठे इस खिलाड़ी को देंगे मौका

भारत के लिए बल्लेबाजी विभाग में जहां ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने लाजवाब खेल दिखाया। वहीं लय में लौटते हुए हर्षल पटेल (Harshal Patel) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टीम इंडिया को सीरीज में पहली जीत दिलाई।

लेकिन टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जो अब तक लय पकड़ने में नाकाम रहा है। चूंकि भारत के लिए चौथा टी20 एक बार फिर करो या मरो वाला होगा। ऐसे में इस खिलाड़ी का चौथे टी20 मुकाबले से बाहर होना लगभग तय है।

चौथे टी20 से बाहर होंगे आवेश खान

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। पहले दोनों टी20 मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद उम्मीद थी कि वे लय में लौट आएंगे। लेकिन आवेश तीसरे मैच में भी असफल रहे। जिस पिच पर भारत के बाकी सभी गेंदबाजों ने विकेट झटके, वहीं आवेश खान को बिना विकेट के खाली हाथ लौटना पड़ा। 4 ओवर में 35 रन के साथ वे सबसे महंगे भी रहे। दिल्ली और कटक में उनको कोई विकेट नहीं मिला था।

मौजूदा सीरीज में आवेश ने 3 मैचों में 11 ओवर किए हैं। इस दौरान उन्होंने बिना विकेट लिए 7.90 रन प्रति ओवर की दर से कुल 87 रन खर्च किए हैं। इस खराब प्रदर्शन के बाद 17 जून को राजकोट में होने वाले चौथे टी20 से उनका बाहर बैठना लगभग पक्का है।

ये भी पढ़ें-IND vs SA: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, आर अश्विन को पछाड़ बने टी20 क्रिकेट के नंबर 1 भारतीय गेंदबाज

उमरान मलिक को मौका मिलने की उम्मीद

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में 211 रनों के बावजूद मिली हार के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उमरान मलिक (Umran Malik) को डेब्यू का मौका मिलेगा। लेकिन अभी तक वे बेंच में बैठे हुए हैं। बता दें कि आईपीएल 2022 में उन्होंने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए 22 विकेट चटकाए थे। उमरान को राजकोट में होने वाले चौथे टी20 मैच में आवेश खान की जगह शामिल किया जा सकता है।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment