Search
Close this search box.

IND vs IRE: भारत ने 7 विकेट से जीता पहला टी20, बनाई सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त, दीपक हुड्डा चमके

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs IRE: भारत ने 7 विकेट से जीता पहला टी20, बनाई सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त, दीपक हुड्डा चमके
IND vs IRE: भारत ने 7 विकेट से जीता पहला टी20, बनाई सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त, दीपक हुड्डा चमके

हार्दिक पांड्या (Hardik Panyda) की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने आयरलैंड को पहले टी20 में 7 विकेट से हरा दिया है। 12-12 ओवर के इस मैच में आयरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए हैरी टेक्टर (Harry Tector) के नाबाद 64 रनों की बदौलत 4 विकेट पर 108 रनों का स्कोर बनाया था। भारत ने 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। 7 विकेट की इस जीत के बाद भारत ने दो मैचों की टी20 श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया की पहली जीत

भारतीय टीम ने आयरलैंड के 109 रनों के लक्ष्य को 9.2 ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बनाकर हासिल कर लिया। भारत के लिए दीपक हुड्डा और ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने 2.4 ओवर में 30 रनों की साझेदारी निभाई। क्रेग यंग (Craig Young) ने ईशान किशन को 26 के निजी स्कोर पर आउट कर आयरलैंड को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद उन्होंने सूर्यकुमार यादव को शून्य पर LBW आउट कर दिया।

तब कप्तान हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा ने मोर्चा संभाला और भारत को जीत के नजदीक ले गए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 32 बॉल में 64 रन जोड़े। जोश लिटिल ने हार्दिक पांड्या को 24 के स्कोर पर आउट साझेदारी को तोड़ा। हालांकि दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) एक छोर पर डटे रहे और टीम इंडिया को जीत दिलाकर लौटे। वे 26 बॉल पर 47 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं दिनेश कार्तिक ने नॉटआउट 5 रन बनाए।

हैरी टेक्टर ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए आयरलैंड ने 3.5 ओवर में 22 रन पर 3 विकेट खो दिए थे। तब नंबर 4 पर आकर हैरी टेक्टर (Harry Tector) ने तूफानी अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने 193 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए केवल 33 गेंदों में 64 रन ठोक दिए। उन्होंने तीसरा अर्धशतक लगाते हुए टी20I करियर की सबसे बड़ी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए।

हैरी टेक्टर ने चौथे विकेट के लिए लोरकन टकर के साथ मात्र 29 गेंदों में 50 रन जड़ दिए। इसके बाद उन्होंने जॉर्ज डॉकरेल के साथ पांचवें विकेट के लिए 20 गेंदों में 36 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 12 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन पहुंचा दिया। भारतीय टीम की ओर से भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, आवेश खान और युजवेन्द्र चहल को एक-एक विकेट मिला।

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें