IND vs IRE: पहले टी20 में इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकते हैं हार्दिक पांड्या, देखें लिस्ट

IND vs IRE: पहले टी20 में इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकते हैं हार्दिक पांड्या, देखें लिस्ट
IND vs IRE: पहले टी20 में इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकते हैं हार्दिक पांड्या, देखें लिस्ट

आयरलैंड (Ireland) के दौरे पर टीम इंडिया (India) अपना पहला टी20 मैच 26 जून को डबलिन (Dublin) में खेलेगी। बीसीसीआई ने सीरीज के लिए 17 खिलाड़ियों का चयन किया है। टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में होगी। ये पहला मौका है जब हार्दिक टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। कप्तान के तौर पर वे सीरीज में एक्सपेरिमेंट करते हुए नजर आ सकते हैं। जिसके बाद पहले मैच में नए चेहरों को आजमाया जा सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़ की जगह वेंकटेश अय्यर कर सकते हैं ओपनिंग

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बल्ले से कोई खास कमाल नहीं सके। उनको पांच मौके मिले पर वो केवल एक बार सफल हो पाए। इन पांच पारियों में उनके बल्ले से महज 96 रन आए। जिसमें 57 रन की एक पारी भी शामिल है। उस अर्धशतकीय पारी को अलग कर दें तो गायकवाड़ 4 मैचों में केवल 39 रन ही बना पाए।

ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) के साथ वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) पारी की शुरुआत कर सकते हैं। बता दें कि ईशान किशन 206 रनों के साथ उस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। चूंकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भारत की टी20 टीम का हिस्सा नहीं है, ऐसे में ईशान किशन विकेटकीपर की भूमिका भी निभाते नजर आएंगे।

श्रेयस अय्यर की जगह राहुल त्रिपाठी मचा सकते हैं धमाल

आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से मुरीद बनाने वाले राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) आयरलैंड में भी धमाल मचाते दिख सकते हैं। बता दें कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड दौरे पर व्यस्त हैं, जिसके चलते वो इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इस स्थिति में त्रिपाठी 3 नंबर पर सबसे बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं। हार्दिक पांड्या खुद को नंबर 4 पर प्रमोट कर सकते हैं। ऋषभ पंत की भरपाई के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। एक बार फिर मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) पर होगी।

नीली जर्सी में दिख सकते हैं उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरी सीरीज में बाहर बैठने के बाद उमरान मलिक (Umran Malik) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) आखिरकार इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू (Debut) कर सकते हैं। ये दोनों युवा अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के साथ नई गेंद साझा कर सकते हैं। ऐसे में आवेश खान (Avesh Khan) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) को बाहर बैठना पड़ सकता है। इसके अलावा स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी युजवेन्द्र चहल (Yuzvendra Chahal) और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) संभाल सकते हैं।

आयरलैंड के खिलाफ पहले T20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेन्द्र चहल, उमरान मलिक, रवि बिश्नोई

ये भी पढ़ें- IND vs IRE: साउथ अफ्रीका खिलाफ बेंच पर बिता दी पूरी सीरीज, अब आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू करेंगे ये 2 खिलाड़ी!

ताजा कहानियां