IND vs ENG 1ST T20: देखें रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत की बेस्ट प्लेइंग XI, ऐसी होगी ओपनिंग जोड़ी

IND vs ENG 1ST T20: देखें रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत की बेस्ट प्लेइंग XI, ऐसी होगी ओपनिंग जोड़ी
IND vs ENG 1ST T20: देखें रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत की बेस्ट प्लेइंग XI, ऐसी होगी ओपनिंग जोड़ी

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कप्तानी में पांचवां टेस्ट गंवाने के बाद अब टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला खेलेगी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब खेलने के लिए फिट हैं और आगे वे ही कप्तानी करते नजर आएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मैच 7 जुलाई को भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से साउथेम्पटन में खेला जाएगा।

पहले टी20 में जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली को आराम

इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जानी वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए दो अलग-अलग भारतीय टीम चुनी गई है। पहले मैच में कई मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया गया। जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा साउथेम्पटन में होने वाले पहले टी20 मुकाबले में खेलते नजर नहीं आएंगे। ये सभी खिलाड़ी दूसरे और तीसरे मैच में खेलते दिखाई देंगे।

रोहित शर्मा करेंगे वापसी

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट नहीं खेले थे। वे अब पूरी पूरी तरह से फिट हैं और आइसोलेशन से बाहर आने के बाद टीम का कार्यभार संभालने को एकदम तैयार हैं। पहले मैच में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन का ओपनिंग करना लगभग तय है। इन दोनों की जोड़ी पहले भी क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में ओपनिंग करते दिख चुके हैं।

मजबूत टीम के साथ उतरना चाहेंगे कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों के मद्देनजर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा खिलाड़ियों के साथ प्रयोग करने से बच सकते हैं। वे मजबूत टीम के साथ उतर सकते हैं। दीपक हुड्डा इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं। उनका नंबर 3 पर आना पक्का हैं। इसके बाद सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक का नंबर आता है। गेंदबाजों में अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल की जोड़ी एक बार फिर साथ दिखाई दे सकती है। वहीं तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान साथ दिख सकते हैं।

भारत की संभावित 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेन्द्र चहल

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment