HomeupdateInd vs Aus: BCCI का आया बयान, रोहित शर्मा फिट घोषित, ऑस्ट्रेलिया...

Ind vs Aus: BCCI का आया बयान, रोहित शर्मा फिट घोषित, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने को तैयार

बीसीसीआई ने शनिवार (12 दिसंबर) को आधिकारिक घोषणा करते हुए रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए फिट करार दिया है। अब रोहित ऑस्ट्रेलिया में भारतीय दल से जुड़ने को तैयार हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद उन्हें 14 दिनों की क्वारंटीन अवधि से गुजरना होगा।

आईपीएल 2020 में हुए थे चोटिल

Ind vs Aus: BCCI का आया बयान, रोहित शर्मा फिट घोषित, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने को तैयार
रोहित शर्मा (Photo credit: BCCI/IPL)

रोहित शर्मा आईपीएल के 13वें संस्करण में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वे टूर्नामेंट के लीग मुकाबलों में नहीं खेले थे। लेकिन प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले में उनकी मौजूदगी विवाद का कारण बनी थी। बीसीसीआई के अनुसार रोहित 19 नवंबर से नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में फिटनेस हासिल करने में लगे हुए थे। बीसीसीआई ने आगे बताया कि एनसीए की मेडिकल टीम ने रोहित शर्मा को विभिन्न मानदंडों जैसे बल्लेबाजी, फील्डिंग, विकेट के बीच दौड़ में फिट पाया है।

तीसरा टेस्ट खेलने की संभावना

चूंकि रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिनों के लिए क्वारंटीन रहना होगा। इस स्थिति में वे 17 दिसंबर से एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट (डे-नाइट) में चुने जाने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। जबकि दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से होना है। ऐसे में 14 दिनों के सख्त क्वारंटीन के चलते रोहित का दूसरा टेस्ट खेलना भी खटाई में पड़ सकता है। उम्मीद है कि वे 7 जनवरी से सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

रोहित शर्मा के बिना भारत मुश्किल में

ऑस्ट्रेलिया-ए खिलाफ जारी अभ्यास मैच में भारतीय ओपनिंग जोड़ी बेरंग नजर आई। पहले अभ्यास मैच की पहली पारी में पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल शून्य पर आउट हुए थे। दूसरी पारी में दोनों बल्लेबाजों की जोड़ी 37 रन बना सकी थी। तब शॉ ने 19 और गिल ने 29 रन बनाए थे। ऐसा ही हाल दूसरे प्रैक्टिस मैच में भी जारी रहा। जहां सलामी जोड़ी तो बदली लेकिन सफलता नहीं मिली।

अब कि बार पृथ्वी शॉ के साथ मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत करते हुए नजर आए। दोनों की जोड़ी ने पहली पारी में 9 और दूसरी पारी में 4 रनों की साझेदारी की। टीम इंडिया का ऐसा ही हाल ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध समाप्त हुई एकदिवसीय और टी-20 श्रृंखला में भी रहा था। जहां भारत को मनचाही शुरुआत को तरस गया था। ऐसे में 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में फतेह हासिल करने के लिहाज से लगातार फेल हो रही सलामी जोड़ी में रोहित शर्मा की मौजूदगी महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम