HomeIndia vs New ZealandWTC 2: भारत की धमाकेदार जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा...

WTC 2: भारत की धमाकेदार जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, NZ को बड़ा झटका

भारतीय टीम को जीत से 12 अंक मिले, जबकि पेनल्टी ओवर के तौर पर 2 अंक गंवाने भी पड़े।

WTC 2: भारत की धमाकेदार जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, NZ को बड़ा झटका
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच चौथे दिन सुबह के सत्र में ही खत्म हो गया। भारत ने ये मैच 372 रनों के महाकाय अंतर से जीता और सीरीज भी 1-0 से अपने नाम लिख ली। चौथे दिन 5 विकेट हाथ में लिए बाकी के 400 रन बनाने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम केवल 27 रन ही जोड़ सकी।

इस प्रकार 540 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड दूसरी पारी में कुल 167 रन ही बना पाई। इस दौरान डेरिल मिचेल ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। भारत के लिए आर अश्विन और जयंत यादव ने 4-4 विकेट अपनी झोली में डाले। इसके पहले 263 रनों से आगे चल रही भारतीय टीम ने दूसरी पारी 7 विकेट पर 276 रन बनाकर घोषित कर दी और मेहमानों के समक्ष 540 रनों का तगड़ा लक्ष्य रखा।

बता दें कि पहली पारी में भारत ने मयंक अग्रवाल के 150 रनों के बलबूते 325 रन बनाए थे। तब न्यूज़ीलैंड की पहली पारी 62 रनों पर ध्वस्त हो गई थी।

ये भी पढ़ें: भारतीय स्पिनर्स के तूफान में उड़ा न्यूज़ीलैंड, 372 रन से टीम इंडिया की जीत, सीरीज पर 1-0 से कब्जा

भारत की जीत से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर

न्यूज़ीलैंड पर भारत की 372 रनों की शानदार जीत से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। मैच गंवाने के बाद न्यूज़ीलैंड को 2 स्थानों का नुकसान हुआ है और वे चौथे से छठे पायदान पर फिसल गए हैं। न्यूज़ीलैंड ने इस सीजन में 2 मैच खेले जहां उनको एक में ड्रॉ और एक में हार मिली। अब उनके खाते में 4 अंक और 16.66 प्रतिशत पॉइंट्स हैं।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम को जीत से 12 अंक मिले, जबकि पेनल्टी ओवर के तौर पर 2 अंक गंवाने भी पड़े। इस प्रकार टीम इंडिया 42 पॉइंट्स और 58.33 के प्रतिशत पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर बनी हुई है। जबकि पहले नंबर पर 100 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ श्रीलंका और 66.66 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ पाकिस्तान दूसरे नंबर पर है।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम