Search
Close this search box.

AUS vs SL 4TH ODI: 99 पर आउट होकर डेविड वॉर्नर ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, बने दुनिया के ऐसे दूसरे खिलाड़ी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
AUS vs SL 4TH ODI: 99 पर आउट होकर डेविड वॉर्नर ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, बने दुनिया के ऐसे दूसरे खिलाड़ी
AUS vs SL 4TH ODI: 99 पर आउट होकर डेविड वॉर्नर ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, बने दुनिया के ऐसे दूसरे खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (AUS vs SL) के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मैच कोलंबो (Colombo) में खेला गया। इस मैच में श्रीलंका ने 4 रनों से रोमांचकारी जीत हासिल की। इस जीत की बदौलत उन्होंने 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम ग्राउंड पर वनडे सीरीज जीती। मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाज चरिथ असलंका (Charith Asalanka) ने वनडे करियर का पहला शतक (110) लगाया। वहीं, डेविड वॉर्नर (David Warner) 99 पर आउट हुए और शतक लगाने से केवल एक रन से चूक गए। इसी के साथ डेविड वॉर्नर के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ गया।

99 पर आउट होते ही डेविड वॉर्नर के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर जब 19वें वनडे शतक से महज एक रन दूर थे, तभी उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया। उनको धनंजय डिसिल्वा (Dhananjaya de Silva) ने विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) के हाथों स्टम्प आउट कराया। इसी के साथ डेविड वॉर्नर वनडे इतिहास में 99 के स्कोर पर स्टम्प आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। इसके अलावा ये पहला मौका है जब वॉर्नर अपने वनडे जीवन में 99 के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हुए।

अपने वनडे करियर में कुल मिलाकर वॉर्नर तीसरी बार नर्वस नाइन्टीज (Nervous Nineties) का शिकार हुए हैं। साल 2016 में वो न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में 98 रन बनाकर LBW आउट हुए थे। इसी साल भारत के विरुद्ध उन्होंने 93 के स्कोर पर अपना विकेट गंवाया था।

99 पर स्टम्प आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी बने डेविड वॉर्नर

वनडे में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब कोई खिलाड़ी 99 पर खेलते हुए स्टम्प आउट हो गया। सबसे पहले इस अनचाहे रिकॉर्ड को भारत के वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने अपने नाम किया था। 20 साल पहले यानी 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लक्ष्मण नागपूर में इस तरह से आउट हुए थे। तब क्रिस गेल (Chris Gayle) की गेंद पर रिडले जैकब्स (Ridley Jacobs) ने लक्ष्मण को स्टम्प आउट कर 99 रनों पर चलता किया था। अब इस अनचाहे रिकॉर्ड की सूची में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वॉर्नर का नाम भी जुड़ गया है।

ये भी पढ़ें- SL vs AUS: आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने गंवाई सीरीज, रोमांचक मैच में 4 रन से जीता श्रीलंका, 3-1 से सीरीज पर कब्जा

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें