HomeAustralia vs Sri Lankaशतक से चूकने के बावजूद डेविड वॉर्नर ने बनाया खास रिकॉर्ड, साथ...

शतक से चूकने के बावजूद डेविड वॉर्नर ने बनाया खास रिकॉर्ड, साथ ही नाम किया अनचाहा रिकॉर्ड

शतक से चूकने के बावजूद डेविड वॉर्नर ने बनाया खास रिकॉर्ड, साथ ही नाम किया अनचाहा रिकॉर्ड
शतक से चूकने के बावजूद डेविड वॉर्नर ने बनाया खास रिकॉर्ड, साथ ही नाम किया अनचाहा रिकॉर्ड

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को कोलंबो में खेले गए चौथे वनडे में 4 रन से हराया। टॉस गंवाने के बाद श्रीलंका ने सभी 10 विकेट खोने के बाद 49 ओवर में 258 रन बनाए थे। उनके लिए चरिथ असलंका (Charith Asalanka) ने वनडे करियर का पहला शतक जड़ते हुए 110 रनों की पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया 50 ओवर में 254 के स्कोर पर ऑलआउट हो गया। डेविड वॉर्नर (David Warner) के बल्ले से 99 रन की इनिंग निकली।

डेविड वॉर्नर ने बनाया खास रिकॉर्ड

श्रीलंका के विरुद्ध चौथे मैच में भले ही डेविड वॉर्नर (David Warner) वनडे करियर का 19वां शतक जड़ने से केवल एक रन दूर रह गए। पर उन्होंने एक खास उपलब्धि भी अपने नाम कर ली है। बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में वॉर्नर ने 16000 रन पूरे कर लिए हैं। अब 317 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 16037 रन हो गए हैं। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने 43 शतक और 80 अर्धशतक लगाए।

वॉर्नर 16 हजार या उससे ज्यादा रनों का आंकड़ा छूने वाले छठवें ऑस्ट्रेलियाई बन गए हैं। जबकि वो इस उपलब्धि को हासिल करने वाले दुनिया के 30वें खिलाड़ी बने।

अनचाहा रिकॉर्ड भी किया नाम

99 के स्कोर पर आउट होते ही डेविड वॉर्नर ने अनचाहा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। बता दें कि वनडे में 99 के निजी स्कोर पर स्टम्प आउट होने वाले दूसरे वॉर्नर दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनको धनंजय डिसिल्वा (Dhananjaya de Silva) की गेंद पर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) ने चलता किया। 99 पर स्टम्प आउट होने वाले पहले खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण हैं। लक्ष्मण को 2022 में वेस्टइंडीज के विकेटकीपर रिडlली जैकब्स (Ridley Jacobs) ने क्रिस गेल (Chris Gayle) की गेंद पर स्टम्प आउट किया था।

ये भी पढ़ें: SL vs AUS: आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने गंवाई सीरीज, रोमांचक मैच में 4 रन से जीता श्रीलंका, 3-1 से सीरीज पर कब्जा

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम