HomeAustralia vs IndiaBCCI की बड़ी अपडेट, ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर, वनडे टीम...

BCCI की बड़ी अपडेट, ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर, वनडे टीम में शामिल SRH का ये खिलाड़ी

BCCI की बड़ी अपडेट, ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर, वनडे टीम में शामिल SRH का ये खिलाड़ी
BCCI की बड़ी अपडेट, ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर, वनडे टीम में शामिल SRH का ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने के कुछ ही घंटे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और ओपनर रोहित शर्मा पर ताजा अपडेट जारी किया है। बीसीसीआई के आधिकारिक बयान के अनुसार ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से एडिलेड में होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई के मुताबिक ईशांत शर्मा साइड स्ट्रेन इंजूरी से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। जबकि वे टेस्ट मैच फिटनेस हासिल करने हासिल में लगे हुए हैं। लेकिन वे भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

रोहित शर्मा के खेलने पर संशय

रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर बीसीसीआई ने कहा कि वे अभी नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) बेंगलुरू में रिहैब से गुजर रहे हैं। जहां उनकी फिटनेस का मूल्यांकन 11 दिसंबर को किया जाएगा। इसके बाद ही रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला खेलने के बारे में अंतिम निर्णय लिया जा सकेगा। याद दिला दें कि आईपीएल 2020 के दौरान लगी चोट के चलते रोहित कंगारुओं के विरुद्ध होने वाली तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं।

टी नटराजन वनडे टीम में शामिल

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वनडे सीरीज शुरू होने के एक दिन पहले टी नटराजन को बतौर बैक-अप गेंदबाज वनडे टीम में रखने का ये फैसला नवदीप सैनी की पीठ दर्द की शिकायत के बाद लिया गया है। इसके पहले संजू सैमसन बैक-अप विकेटकीपर के तौर पर भारत की वनडे टीम से जुड़े थे।

टी-20 टीम का हिस्सा हैं टी नटराजन

आईपीएल 2020 में कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया है। इस शानदार प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स के लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टी-20 टीम में जगह बनाई थी। लेकिन कंधे की चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा। तब उनकी जगह हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन को टीम में जगह दी गई थी।

भारत की बदली हुई वनडे टीम

BCCI की बड़ी अपडेट, ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर, वनडे टीम में शामिल SRH का ये खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की वनडे टीम

शिखर धवन, शुभमन गिल, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, मयंक अग्रवाल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, यूजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर, संजू सैमसन, टी नटराजन

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम