Search
Close this search box.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, BCCI ने किया खुलासा

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, BCCI ने किया खुलासा
टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, BCCI ने किया खुलासा

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई (BCCI) ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि उनका ये फैसला चोट का विस्तार से मूल्यांकन और विशेषज्ञों से सलाह मशवरा करने के बाद आया। वर्ल्ड कप के लिए भारत के 15 सदस्यीय स्क्वाड में बुमराह का स्थान कौन लेगा, इसकी घोषणा जल्द की जाएगी।

बता दें कि बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी की थी। हालांकि उनको सीरीज के पहले मैच में आराम दिया गया था। टॉस के समय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि “बुमराह फिलहाल ठीक नहीं है और अगर आगे सब कुछ ठीक रहता है तो वे अगले दोनों मैच खेलेंगे।” इसके बाद बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के साथ अगले दोनों टी20 खेले पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पीठ में चोट के कारण दोबारा बाहर हो गए। तब उनकी जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया। गौरतलब हो कि वे एशिया कप में भी नहीं खेले थे। अब तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए बीसीसीआई ने बुमराह के आगामी वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबरों पर मुहर लगा दिया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम

फिलहाल वर्ल्ड कप के लिए भारतीय पेसर्स में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल रह गए हैं। अब BCCI बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर चौथे तेज गेंदबाज की घोषणा जल्द ही करेगा।

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें