HomeIndiaBCCI ने जारी किया ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑफिशियल शेड्यूल,...

BCCI ने जारी किया ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑफिशियल शेड्यूल, 6 टी20 और 3 वनडे का होगा आयोजन

BCCI ने जारी किया ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑफिशियल शेड्यूल, 6 टी20 और 3 वनडे का होगा आयोजन
BCCI ने जारी किया ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑफिशियल शेड्यूल, 6 टी20 और 3 वनडे का होगा आयोजन

बीसीसीआई (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ होने वाले मैचों का शेड्यूल घोषित कर दिया है। बता दें कि सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत आएगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज आयोजित होगी। इसके बाद साउथ अफ्रीका सितंबर-अक्टूबर में भारत का दौरा करेगा। जहां भारतीय टीम (Team India) 3 टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पहला टी20 मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में आयोजित होगा। इसके बाद 23 सितंबर को नागपूर में दूसरा और 25 सितंबर को हैदराबाद में तीसरा टी20 खेला जाएगा।

पहला टी20- 20 सितंबर, मोहाली

दूसरा टी20- 23 सितंबर, नागपूर

तीसरा टी20- 25 सितंबर, हैदराबाद

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 और वनडे सीरीज का शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया के स्वदेश लौटने के बाद साउथ अफ्रीकन टीम भारत आएगी। इस दौरे पर पहले टी20 और फिर वनडे मैच खेले जाएंगे। भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs AUS) के मध्य पहला टी20 मुकाबला 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में शुरू होगा। जबकि दूसरा मैच 2 अक्टूबर और तीसरा मैच 4 अक्टूबर को क्रमशः गुवाहाटी और इंदौर में खेला जाएगा।

इसके बाद दोनों टीमें 6 अक्टूबर को लखनऊ का रुख करेंगी, जहां तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा वनडे 9 अक्टूबर को लखनऊ और तीसरा वनडे 11 अक्टूबर दिल्ली की मेजबानी में आयोजित होगा।

पहला टी20- 28 सितंबर, तिरुवनंतपुरम

दूसरा टी20- 2 अक्टूबर , गुवाहाटी

तीसरा टी20- 4 अक्टूबर, इंदौर

पहला वनडे- 6 अक्टूबर, लखनऊ

दूसरा वनडे- 9 अक्टूबर, रांची

तीसरा वनडे- 11 अक्टूबर, दिल्ली

3.5 साल बाद भारत आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया की टीम द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला के लिए करीब 3.5 साल बाद भारतीय सरजमीं पर कदम रखेगी। पिछली बार कंगारू टीम फरवरी 2019 में भारत आई थी। तब उन्होंने दो मैचों की टी20 सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया था। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम 2015 के बाद भारत में वनडे सीरीज खेलगी। इसके पहले दोनों टीमों के बीच मार्च 2020 में होने वाली तीन एकदिवसीय श्रृंखला स्थगित कर दी गई थी।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम