Search
Close this search box.

IND vs SL: पाकिस्तान से हार के बाद श्रीलंका के खिलाफ रोहित कर सकते हैं 3 बड़े बदलाव, इन दो की छुट्टी लगभग पक्की

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SL: पाकिस्तान से हार के बाद श्रीलंका के खिलाफ रोहित कर सकते हैं 3 बड़े बदलाव, इन दो की छुट्टी लगभग पक्की
IND vs SL: पाकिस्तान से हार के बाद श्रीलंका के खिलाफ रोहित कर सकते हैं 3 बड़े बदलाव, इन दो की छुट्टी लगभग पक्की

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के अपने पहले सुपर-4 (Super 4) मुकाबले में भारतीय टीम को पाकिस्तान (IND vs PAK) ने 5 विकेट से मात दी। 181 रनों का तगड़ा स्कोर बनाने के बाद भी टीम इंडिया मैच बचाने में सफल नहीं हो पाई। पाकिस्तान ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए एक गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

विराट कोहली (Virat Kohli) के 60 रनों को छोड़ दें तो बाकी के खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। केएल राहुल और रोहित शर्मा भी अच्छी शुरुआत के बाद जल्दी-जल्दी आउट हो गए। हार्दिक पांड्या ने बिना रन बनाए अपना विकेट गंवा दिया। वहीं गेंदबाजी में एक विकेट देकर हार्दिक सबसे महंगे रहे। जबकि भुवनेश्वर और चहल ने भी जमकर रन खर्च किए।

अब भारत को सुपर-4 में अपना अगला मुकाबला श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ 6 सितंबर को दुबई में खेलना है। फाइनल की रेस में बने रहने के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी हो गया। इस मैच में कप्तान रोहित भारतीय प्लेइंग 11 (India’s Playing XI) में 3 बदलाव के साथ उतर सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया में 3 बड़े बदलाव की संभावना

श्रीलंका के विरुद्ध मंगलवार, 6 सितंबर को होने वाले मैच के लिए रोहित हिटमैन 3 बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतर सकते हैं। बता दें कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अब तक टूर्नामेंट में बेअसर रहे हैं। 3 मैचों में 93 रन लुटाने के बाद उनको महज एक विकेट हाथ लगा है। ऐसे में चहल की जगह अगला मैच अब तक बाहर बैठने वाले आर अश्विन खेल सकते हैं।

वहीं दीपक हुड्डा पाकिस्तान के खिलाफ बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए थे। उनको गेंदबाजी का मौका भी नहीं मिला। गौरतलब हो कि हुड्डा का बल्ला टॉप ऑर्डर में ज्यादा चलता है। ऐसे में नंबर 7 पर उनका बल्लेबाजी के लिए आना टीम के लिए महंगा साबित हुआ। इस स्थिति में हुड्डा के स्थान पर अक्षर पटेल बेहतर विकल्प हो सकते हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत की जगह मैच फिनिशर दिनेश कार्तिक की वापसी हो सकती है।

IND vs SL मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें