IRE vs AFG: गुरबाज के दम पर अफगानिस्तान ने जीता तीसरा टी20, डॉकरेल की पहली फिफ्टी बेकार, आयरलैंड 2-1 से आगे

IRE vs AFG: गुरबाज के दम पर अफगानिस्तान ने जीता तीसरा टी20, डॉकरेल की पहली फिफ्टी बेकार, आयरलैंड 2-1 से आगे
IRE vs AFG: गुरबाज के दम पर अफगानिस्तान ने जीता तीसरा टी20, डॉकरेल की पहली फिफ्टी बेकार, आयरलैंड 2-1 से आगे

बेलफास्ट (Belfast) में खेले गए तीसरे टी20 में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने आयरलैंड (Ireland) को 22 रनों से हरा दिया है। इस जीत की बदौलत 2-0 से पीछे चल रही अफगानिस्तान की टीम खुद को सीरीज में जीवित रखने में कामयाब रही। फिलहाल आयरलैंड सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है।

इसके पहले आयरिश टीम के कप्तान एंड्रू बालबर्नी (Andrew Balbirnie) से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद मेहमान टीम ने पूरे 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 167 रन ही बना पाई।

जॉर्ज डॉकरेल की पहली फिफ्टी गई बेकार

190 रनों के टारगेट को पूरा करते हुए आयरलैंड ने 12.2 ओवर में 85 रन के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए थे। तब नंबर 7 के बल्लेबाज जॉर्ज डॉकरेल ने नौवें नंबर के खिलाड़ी फिन हैंड के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 38 गेंदों में 74 रन जड़ दिए। इस दौरान डॉकरेल ने 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 37 गेंदों में 58 रनों की फिफ्टी लगाई। ये उनके के टी20 अंतरराष्ट्रीय का पहला अर्धशतक रहा।

टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले फिन हैंड ने डॉकरेल का अच्छा साथ दिया। हैंड ने पहले ही मैच में 18 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन बना डाले। इस पारी में उनके बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के निकले। लेकिन बढ़ते आवश्यक रन रेट के चलते आयरलैंड 22 रनों से मैच हार गया। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज लॉरकन टकर ने 31 और गेरेथ डेलानी ने 16 रनों का योगदान दिया। बाकी खिलाड़ी दहाई का अंक भी पार नहीं कर पाए।

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक 38 रन पर 3 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे। जबकि फजलहक फारुकी और मुजीब उर रहमान ने दो-दो विकेट लिए। जबकि एक विकेट मोहम्मद नबी ने चटकाया।

रहमानउल्लाह गुरबाज ने लगाया चौथा अर्धशतक

हज़रतउल्लाह जजई और रहमानउल्लाह गुरबाज ने 68 बॉल में 90 रनों की पार्टनरशिप करते हुए अफगानिस्तान को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। गुरबाज ने टी20 इंटरनेशनल का चौथा अर्धशतक लगाते हुए 35 बॉल में 53 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 8 चौकों के अलावा एक छक्का भी लगाया। जबकि जजई ने 39 रनों की पारी खेली। इसके अलावा नजीबुल्लाह जादरान ने 18 गेंद में 5 छक्के की मदद से 42 रन ठोके। वहीं इब्राहिम जादरान के बल्ले से 36 रन आए।

आयरलैंड के लिए जोशुआ लिटल ने 29 रन के बदले सबसे अधिक 2 विकेट हासिल किए। वहीं मार्क ऐडेर और फिन हैंड को एक विकेट मिला। विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानउल्लाह गुरबाज प्लेयर ऑफ द मैच बने।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment