आकाश चोपड़ा ने चुनी T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की बेस्ट टीम, इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

आकाश चोपड़ा ने चुनी T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की बेस्ट टीम, इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह
आकाश चोपड़ा

भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और वर्तमान के हिन्दी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए संभावित भारतीय टीम (Team India) का चुनाव किया है। उन्होंने अपनी इसी टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह दी है। बता दें कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाएगा। अब इसमें करीब 8 महीने का समय बचा है। चलिए देखते हैं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में किन प्लेयर्स को जगह मिली है।

ओपनर के तौर पर 3 विकल्प

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी टीम में बतौर ओपनर 3 विकल्प रखे हैं। इसके लिए उन्होंने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को चुना है। उन्होंने कहा कि भले ही कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं, पर उनको एक बार ओपनिंग में मौका देना चाहिए। इसके अलावा ईशान किशन भी ओपनर के तौर पर टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

एक नजर मध्यक्रम और ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर

आकाश ने मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को रखा है। उनके मुताबिक ये तीनों खिलाड़ी पक्के तौर पर टीम का हिस्सा रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ऑलराउंडर खिलाड़ियों में रवींद्र जडेजा को लेकर कोई सवाल नहीं है। अगले विश्व कप के लिए जडेजा की जगह पक्की है। चूंकि मैच ऑस्ट्रेलिया में है, इसलिए बहुत ज्यादा स्पिनर को ले जाने की जरूरत नहीं है।

जडेजा के साथ आकाश ने वेंकटेश अय्यर और हार्दिक पांड्या को रखा है। उनके हिसाब से आने वाले समय में हार्दिक बाजी मारते हुए वेंकटेश अय्यर को पीछे छोड़ सकते हैं।

ऐसा है टीम का गेंदबाजी डिपार्टमेंट

आकाश चोपड़ा के हिसाब से आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह का स्थान तय है। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी के साथ दीपक चाहर, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन और खलील अहमद भी गेंदबाजी के अन्य विकल्प हैं।

T20 World Cup 2022 के लिए Aakash Chopra की संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार/दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा/आवेश खान/मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी/टी नटराजन/खलील अहमद

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment