HomeIndia vs West IndiesIND vs WI T20 2022: ये हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज के...

IND vs WI T20 2022: ये हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार, ये खिलाड़ी रेस में सबसे आगे

IND vs WI T20 2022: ये हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार, ये खिलाड़ी रेस में सबसे आगे
IND vs WI T20 2022: ये हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार, ये खिलाड़ी रेस में सबसे आगे

भारत बनाम वेस्टइंडीज (India va West Indies) पांच मैचों की टी20 सीरीज अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है। अब रविवार, 7 अगस्त को श्रृंखला का आखिरी मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पहले ही सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम अब आखिरी मैच भी जीतकर दौरे का अंत जीत के साथ करना चाहेगी।

गौरतलब हो कि पांचवां मैच समाप्त होते ही प्लेयर ऑफ द सीरीज (Player of the series) का खुलासा भी हो जाएगा। अब तक खेले गए 4 मैचों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के मुताबिक प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदारों पर एक नजर डालते हैं।

प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार

सूर्यकुमार यादव– टी20 इंटरनेशनल में पहली बार ओपनिंग करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने सीरीज में अब तक शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने साबित किया है कि वे किसी भी बल्लेबाजी क्रम में फिट हो सकते हैं। बतौर ओपनर 4 मैचों में उन्होंने 33.75 की औसत से 135 रन बना लिए हैं।

सेंट किट्स (St Kitts) में तीसरे मैच में उन्होंने 76 रनों की धमाकेदार पारी खेलते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय जीवन का पांचवां अर्धशतक जमाया था। उस मुकाबले में वे प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे। सूर्यकुमार सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वे प्लेयर ऑफ द सीरीज की दौड़ में सबसे आगे नजर आ रहे हैं।

अर्शदीप सिंह- टीम इंडिया के बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपनी गेंदबाजी से सभी को अच्छा-खासा प्रभावित किया है। उनकी सटीक यॉर्कर किसी भी जमे जमाए खिलाड़ी के भी स्टंप्स उखाड़ देती है। फिलहाल वे सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। वे 4 मैचों में 7 विकेट ले चुके हैं। पिछले मैच में उन्होंने सबसे किफायती गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। अर्शदीप ने 3.1 ओवर में 12 रन खर्च 3 सफलताएं अर्जित की थी।

रोहित शर्मा– भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शानदार लय में नजर आ रहे हैं। सीरीज का आगाज 64 रनों के धमाकेदार अर्धशतक से करने के बाद वे अगले मैच में शून्य पर आउट हो गए और फिर तीसरे मैच में 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। लेकिन चौथे टी20 में उन्होंने दमदार वापसी की और करीब 206 के स्ट्राइक रेट से 16 गेंद में 33 रन जड़ दिए। 4 मैचों में उन्होंने 36 की औसत से 108 रन बना लिए हैं। एक और बड़ी पारी खेलकर वे प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब हासिल कर सकते हैं।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम