4 मार्च को ले सकेंगे भारत और पाकिस्तान टेस्ट का मजा, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में देखने को मिलेगी तगड़ी रेस

4 मार्च को ले सकेंगे भारत और पाकिस्तान टेस्ट का मजा, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में देखने को मिलेगी तगड़ी रेस
4 मार्च को ले सकेंगे भारत और पाकिस्तान टेस्ट का मजा, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में देखने को मिलेगी तगड़ी रेस

श्रीलंका की टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। तीन टी20 मैचों की सीरीज की समाप्ति के बाद अब भारत और श्रीलंका के बीच 4 मार्च से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है। दौरे का आगाज 4 मार्च से होगा, जहां दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

भारत और श्रीलंका के बीच होंगे 2 टेस्ट

श्रीलंका के भारत दौरे पर 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट मोहाली में 4 मार्च को सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट बेंगलुरू में 12 मार्च से शुरू होगा। ये मैच डे-नाइट टेस्ट होगा जो दोपहर 12:30 बजे से शुरू होगा।

24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा

ऑस्ट्रेलिया 24 साल के बाद पाकिस्तान का दौरा कर रहा है। इसके पहले ऑस्ट्रेलिया ने 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था। उस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। तब ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज पर 1-0 और वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया था।

इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के साथ 3 टेस्ट, 3 वनडे और एकमात्र टी20 खेलेगा। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 मार्च को रावलपिंडी की मेजबानी में होगा। दूसरा टेस्ट 12 मार्च से कराची और तीसरा टेस्ट 21 मार्च से लाहौर में खेला जाएगा। तीनों मैच भारतीय समय के मुताबिक सुबह 10:30 बजे से खेले जाएंगे।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में तगड़ी जंग

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के पॉइंट्स टेबल (Points Table) में अपने दोनों मैच जीतने के बाद श्रीलंका पहले पायदान पर काबिज है। जबकि 86.66 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे 75.00 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ पाकिस्तान तीसरे पायदान पर विराजमान है। वहीं टीम इंडिया 49.07 प्रतिशत जीत के साथ नंबर 5 पर है।

अब अगर टीम इंडिया को टॉप-2 की रेस में बने रहने है तो, उनको हर हाल में श्रीलंका के खिलाफ दोनों टेस्ट जीतने होंगे। इसके अलावा पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया भी नंबर 1 पर कब्जा करने के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा देंगे।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment