क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, IND vs SL दूसरे टेस्ट में 100 प्रतिशत दर्शकों को मिलेगी एंट्री

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, IND vs SL दूसरे टेस्ट में 100 प्रतिशत दर्शकों को मिलेगी एंट्री
क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, IND vs SL दूसरे टेस्ट में 100 प्रतिशत दर्शकों को मिलेगी एंट्री

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला बेंगलरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार से खेला जाएगा। पहला टेस्ट पारी और 222 रनों से जीतने के बाद टीम इंडिया के पास पहले ही 1-0 की अजेय बढ़त मौजूद है। ऐसे में दूसरा टेस्ट जीतकर रोहित शर्मा बतौर फुल टाइम कप्तान अपनी पहली टेस्ट सीरीज भी क्लीन स्वीप के साथ जीतना चाहेंगे।

दूसरे टेस्ट के लिए 100 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति

भारत बनाम श्रीलंका दूसरे टेस्ट के पहले क्रिकेट फैंस के लिए लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। दरअसल कर्नाटका राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (KSCA) ने दूसरा टेस्ट 100 फीसदी दर्शकों के साथ खेलने का फैसला लिया है। KSCA का यह फैसला राज्य सरकार की मंजूरी के बाद आया है। टिकटों की बढ़ती मांग के चलते यह फैसला लिया गया है। जिस तेजी से टिकटों की बिक्री हो रही है, उसके मुताबिक पिंक बॉल टेस्ट के दौरान स्टेडियम खचाखच भरा रहने वाला है।

गौरतलब हो कि इसके मैदान पर केवल 50 प्रतिशत दर्शकों की मंजूरी थी। मोहाली में विराट कोहली के 100वें टेस्ट में भी फैसला बदलते हुए 50 प्रतिशत फैंस को प्रवेश दिया गया था।

2 साल बाद बेंगलुरू में खेला जाएगा टेस्ट मैच

बेंगलुरू का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम 2 साल बाद टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। आखिरी बार जून 2018 में भारत और अफगानिस्तान इस मैदान पर टेस्ट खेलते नजर आए थे। वह मुकाबला टीम इंडिया ने पारी और 262 रनों से जीता था। वहीं इस मैदान पर आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला जनवरी 2020 में खेला गया था। जिसे जीतकर भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था।

बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का यह 400वां अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। ऐसे में 100 प्रतिशत फैंस से खचाखच भरे स्टेडियम में पिंक बॉल टेस्ट का रोमांच बेहद खास होने वाला है।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के 100वें टेस्ट बाद अब रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, बेंगलुरू में खेलेंगे 400वां मैच

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment